बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Vistara Airline cancels 26 more flights
Last Modified: मुंबई , बुधवार, 3 अप्रैल 2024 (22:10 IST)

Vistara ने 26 और उड़ानें कीं कैंसल, मुद्दों को लेकर पायलटों के साथ की बैठक

Vistara ने 26 और उड़ानें कीं कैंसल, मुद्दों को लेकर पायलटों के साथ की बैठक - Vistara Airline cancels 26 more flights
Vistara Airline cancels 26 more flights : चालक दल की अनुपलब्धता के कारण उड़ानें रद्द होने के बीच विस्तारा के शीर्ष अधिकारियों ने बुधवार को पायलटों के साथ बैठक की। इसमें नए अनुबंध और ड्यूटी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह की एयरलाइन ने बुधवार को 26 उड़ानें रद्द कीं।
 
पिछले 2 दिन में 100 से अधिक उड़ानें रद्द : संशोधित वेतन संरचना के विरोध में पायलटों के एक वर्ग ने पिछले कुछ दिन से बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी ली है। इससे विस्तारा के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं और एयरलाइन ने पिछले दो दिन में 100 से अधिक उड़ानें रद्द की हैं। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विस्तारा को उड़ान रद्द होने के साथ-साथ देरी पर दैनिक रूप से जानकारी देने को कहा है।
सूत्रों ने बताया कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनोद कन्नन सहित विस्तारा के शीर्ष अधिकारियों ने पायलटों के साथ उनकी समस्याओं पर चर्चा करने के लिए एक ऑनलाइन बैठक की। बैठक में मानव संसाधन (एचआर) समेत अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। विस्तारा ने पायलटों के साथ बैठक पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।
सूत्रों ने बताया कि उड़ान परिचालन सामान्य स्थिति में लौट रहा है और उड़ानें रद्द होने के मामलों में कमी आई है। सूत्रों ने कहा कि ड्यूटी और कामकाजी घंटों में बढ़ोतरी से संबंधित मुद्दों पर एयरलाइन अधिकारियों ने पायलटों को इन्हें मई तक सुलझाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान स्थिति मुख्य रूप से पायलटों के अधिक ड्यूटी करने को लेकर है।
विस्तारा की एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया जारी है। विस्तारा के पास करीब 1000 पायलट हैं, जिनमें से लगभग 200 का विभिन्न चरणों का प्रशिक्षण जारी है। विस्तारा को 31 मार्च से शुरू हुए ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम में प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानों का परिचालन करना है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour