मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Truecaller launches AI powered call recording facility in India
Last Modified: नई दिल्ली , सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (19:29 IST)

Truecaller ने भारत में शुरू की AI संचालित Call Recording सुविधा

Truecaller ने भारत में शुरू की AI संचालित Call Recording सुविधा - Truecaller launches AI powered call recording facility in India
Truecaller's AI powered call recording facility launched : कॉल करने वाले की पहचान से संबंधित ऐप 'ट्रूकॉलर' ने सोमवार को भारत में कृत्रिम मेधा (AI) से संचालित कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा शुरू करने की घोषणा की। इस सुविधा में कॉल का सारांश एवं ब्योरा भी मिलेगा।
 
इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड की मिलेगी सुविधा : कंपनी ने कहा कि एआई-आधारित कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा के लिए शुल्क लगेगा और यह प्रीमियम सदस्यता के साथ उपलब्ध होगी। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग प्रणालियों वाले मोबाइल फोन पर काम करेगी।
इस सुविधा के तहत उपयोगकर्ताओं को सीधे ट्रूकॉलर ऐप के भीतर इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड करने की क्षमता होगी। यह महत्वपूर्ण बातचीत को दर्ज करने और उनके प्रबंधन का एक सुविधाजनक एवं कुशल तरीका मुहैया कराता है।
 
कॉलर की बातचीत को लिखित रूप में बदला जा सकेगा : ट्रूकॉलर ने इस सुविधा की शुरुआत की घोषणा करते हुए बयान में कहा कि कृत्रिम मेधा प्रौद्योगिकी के आने से उपयोगकर्ताओं को जरूरी ब्योरा दर्ज करने की चिंता नहीं रह जाएगी और इससे कॉल के दौरान उत्पादकता सुधरेगी। कंपनी ने कहा कि इस सुविधा के इस्तेमाल से समूची बातचीत का विस्तृत ब्योरा और उसका सारांश भी उपलब्ध हो जाएगा। इसके अलावा किसी भी कॉलर की बातचीत को अंग्रेजी और हिंदी में लिखित रूप में बदला जा सकेगा।
 
प्रीमियम प्लान के तहत ही मिलेगी यह सुविधा : यह खास सुविधा प्रीमियम प्लान के तहत ही उपलब्ध कराई जा रही है जो 75 रुपए मासिक या 529 रुपए सालाना की दर से शुरू होता है। ट्रूकॉलर के प्रबंध निदेशक और मुख्य उत्पाद अधिकारी ऋषित झुनझुनवाला ने कहा कि नवीनतम पहल ग्राहकों को अपनी बातचीत के प्रबंधन में अधिक नियंत्रण और लचीलापन देती है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, फिर कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?