मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. sandeshkhali scandal mastermind shahjahan sheikh will be arrested 7 days tmc leader kunal ghosh
Last Updated :कोलकाता , सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (20:09 IST)

शाहजहां शेख अगले 7 दिनों में होगा गिरफ्तार, TMC नेता का बड़ा दावा

संदेशखालि कांड का है मास्टरमाइंड

Shahjahan Sheikh
sandeshkhali scandal : तृणमूल कांग्रेस (TMC) के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी पार्टी नेता शाहजहां शेख को 7 दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टीएमसी नेता का यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा यह स्पष्ट किए जाने के तुरंत बाद आया है कि शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है।
 
घोष ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बारे में अभिषेक बनर्जी की बात सही है। मामला अदालत के कानूनी पचड़े में फंसा हुआ था। विपक्ष इस मौके का फायदा उठाकर राजनीति कर रहा था।
मामले को स्पष्ट करने और पुलिस को कार्रवाई की आज इजाजत देने के लिए हाईकोर्ट को धन्यवाद। शाहजहां को 7 दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 
टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया था कि कानूनी उलझनों और पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी पर रोक के कारण शाहजहां को गिरफ्तार नहीं किया जा सका।
 
अदालत ने निर्देश दिया कि शाहजहां, प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, राज्य के गृह सचिव को महिलाओं के यौन उत्पीड़न और आदिवासियों की जमीन हड़पने के आरोपों पर स्वत: संज्ञान लेकर शुरू किए गए मामले में पक्षकार बनाया जाए।
1 महीने से चल रहे हैं प्रदर्शन : कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमा पर स्थित नदी तटीय संदेशखालि क्षेत्र में फरार शाहजहां और उसके समर्थकों के खिलाफ एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।
गत 5 जनवरी को संदेशखालि में शेख के आवास पर छापेमारी के लिए गई ईडी टीम पर भीड़ द्वारा हमला किया गया था। शेख तब से फरार है। शाहजहां और उसके समर्थकों के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर संदेशखालि में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।  एजेंसियां/वेबदुनिया न्यूज
ये भी पढ़ें
स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी बोली, पिता से जुड़े सवाल सुनकर तंग आ चुकी हूं, कुछ और पूछो...