सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. किसान आंदोलन
  4. Farmers Tractor March Kisan Andolan farmer protests 2024
Last Updated :नई दिल्ली , सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (19:18 IST)

Kisan Andolan Tractor March : ट्रैक्टरों संग सड़क पर उतरे किसान, पुलिस की प्लानिंग से फ्लॉप हुआ मार्च

दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन

Kisan Andolan Tractor March : ट्रैक्टरों संग सड़क पर उतरे किसान, पुलिस की प्लानिंग से फ्लॉप हुआ मार्च - Farmers Tractor March Kisan Andolan farmer protests 2024
farmer protests 2024 : दिल्ली में किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमाओं पर यातायात प्रभावित हुआ। किसानों ने सोमवार को यमुना एक्सप्रेसवे, लुहारली टोल प्लाजा और महामाया फ्लाईओवर के रास्ते ट्रैक्टरों पर विरोध मार्च निकालने की योजना बनाई है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने कई जगह अवरोधक लगाकर उन्हें रोक लिया। पुलिस ने जांच को भी बढ़ा दिया है। 
संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले फसलों के लिए एमएसपी गारंटी सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसान सोमवार को एक बार फिर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। 
दिल्ली पुलिस ने सीमा पर अवरोधक लगाकर जांच तेज कर दी है। जांच के चलते चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली से नोएडा की ओर भारी यातायात था। दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेसवे पर भी भारी ट्रैफिक था।
 
इससे पहले सुबह के समय गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस के साथ-साथ जिला पुलिस राष्ट्रीय राजधानी और नोएडा के बीच सभी सीमा बिंदुओं पर अवरोधक लगाकर गहन जांच करेगी।
 
गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने कहा कि यातायात को स्थिति के अनुसार दूसरे मार्गों की ओर भेजा जाएगा। किसानों के आंदोलन से दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू व टीकरी बार्डर पर यातायात की आवाजाही भी प्रभावित हुई है।
मेरठ में भाकियू ने किया प्रदर्शन : मेरठ में भारतीय किसान यूनियन हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए किसान कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गई। एनएच 58, मोहद्दीनपुर, सकौती, कैलाशी अस्पताल, एनएच 58 पर पड़ने वाले गांव के किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर पहुंचे और विरोध जताया। हाईवे की बाईं लेन पांच घंटे तक पूरी तरह भाकियू के कब्जे में रहा। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि भाकियू ट्रैक्टरों के काफिले के साथ दिल्ली में नहीं घुसेगी। 
अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती : दिल्ली की सीमाओं पर अर्धसैनिक बलों की बढ़ोतरी की गई है। रिजर्व बटालियन को अलर्ट मोड पर रखा गया है। इसे देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं और एनसीआर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एजेंसियां
ये भी पढ़ें
Nuclear Weapons in Space: क्या अब अंतरिक्ष में होगी परमाणु अस्त्रों से लड़ाई?