कौन हैं समीर वानखेड़े की पत्‍नी क्रांति रेडकर, ‘अपहरण’ से क्‍या है उनका ‘कनेक्‍शन’?

krnati redkar
Last Updated: रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (13:48 IST)
हमें फॉलो करें
आर्यन खान ड्रग मामले की जांच करने वाले समीर वानखेड़े को लेकर जमकर विवाद जारी है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उनकी शादी और मजहब पर भी सवाल उठा दिए।

लेकिन अपने पति समीर वानखेड़े का बचाव करने के लिए उनकी पत्‍नी क्रांति रेडकर भी सामने आ गई है। क्रांति ने हाल ही में ओपन लेटर लिखकर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से न्याय की गुहार की थी। ऐसा लग रहा था कि आर्यन की जमानत के बाद यह विवाद थम जाएगा लेकिन ऐसा लग नहीं रहा है। इस बीच क्रांति रेडकर की चर्चा हो रही है, आइए जानते हैं कौन हैं समीर वानखेड़े की पत्‍नी क्रांति रेडकर।

हाल ही में क्रांति ने पति समीर का बचाव करते हुए महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था, जिसमें उन्‍होंने कहा था, शिवसेना के राज्य में एक महिला की गरिमा के साथ खिलवाड़ हो रहा है। मजाक हो रहा है आज बालासाहेब ठाकरे होते तो निश्चित ही ऐसा नहीं होता।

क्रांति ने अपने पत्र में आगे लिखा था कि बचपन से मराठी आदमी के न्याय हक के लिए लड़ने वाली शिवसेना को देखते हुए मैं एक मराठी लड़की बड़ी हुई हूं। बाला साहब ठाकरे और छत्रपति शिवाजी से सीखा कि किसी पर अन्याय मत करो और खुद पर अन्याय
मत सहो।

बता दें कि क्रांति मराठी फि‍ल्‍मों की मशहूर अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई मराठी फिल्मों जैसे

'जतरा', 'शाहनपन देगा देवा', 'नो एंट्री पुढ़े धोखा आहे', 'खो खो', 'मर्डर मिस्ट्री', 'करार' आदि में काम किया है। क्रांति अजय देवगन अभिनित और प्रकाश झा की बनाई फिल्म गंगाजल में भी नजर आ चुकी हैं।
kranti redkar

आपको याद होगा गंगाजल में अपूर्वा कुमारी नाम का एक कि‍रदार था, जिसका अपहरण हो जाता है। यह किरदार क्रांति रेडकर ने ही निभाया था।

क्रांति निर्देशन में भी हाथ आजमा चुकी हैं। वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। क्रांति ने 2017 में समीर वानखेड़े से शादी की थी। दोनों दो बेटियों के माता-पिता हैं।



और भी पढ़ें :