शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime Minister Narendra Modi targeted Rahul Gandhi in Varanasi
Last Modified: शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (17:26 IST)

अरे घोर परिवारवादियो, जो खुद होश में नहीं वह युवाओं को कह रहे हैं नशेड़ी

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी को युवराज कहकर किया तीखा प्रहार

Narendra modi in varanasi
Prime Minister Narendra Modi target on Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग खुद 'होश' में नहीं हैं, वे युवाओं को 'नशेड़ी' कह रहे हैं।
 
राहुल गांधी को कहा शाही परिवार का युवराज : मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के करखियांव अमूल प्लांट परिसर में 13 हजार करोड़ रुपए से अधिक की 35 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के युवराज का कहना है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे, युवराज काशी की धरती पर आकर कह रहे हैं कि काशी के नौजवान, उत्तर प्रदेश के नौजवान नशेड़ी हैं। यह कैसी भाषा है भाई।
गांधी ने हाल में भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा के दौरान वाराणसी में कहा था कि उन्होंने कुछ युवाओं को नशे में धुत्त होकर सड़कों पर लेटे हुए और रात में नाचते हुए देखा था तथा उत्तर प्रदेश का भविष्य (युवा) नशे में है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी को गाली देते देते इन्‍होंने दो दशक बिता लिए, लेकिन अब ईश्वर रूपी जनता जनार्दन, उत्तर प्रदेश के नौजवानों पर अपनी कुंठा निकाल रहे हैं। जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं वो उत्तर प्रदेश के, मेरे काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं।
 
मोदी की चेतावनी : चेतावनी भरे लहजे में मोदी ने कहा कि अरे घोर परिवारवादियों, काशी का नौजवान तो उत्तर प्रदेश को विकसित बनाने में जुटा है, अपना समृद्ध भविष्य लिखने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है। ‘इंडी’ गठबंधन द्वारा उत्तर प्रदेश के नौजवानों का अपमान कोई नहीं भूलेगा। वह ‘इंडी’ गठबंधन से विपक्षी दलों के गठजोड़ ‘इंडिया’ का हवाला दे रहे थे।
युवा शक्ति से डरते हैं परिवारवादी : मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों की यही असलियत होती है। हमेशा परिवारवादी युवा शक्ति से डरते हैं। युवा प्रतिभाओं से डरते हैं। उनको लगता है कि सामान्‍य युवा को अवसर मिला तो वह हर जगह चुनौती देगा। इनको वही लोग पसंद आते हैं जो उनकी दिन-रात जयजयकार करते रहें।
 
मोदी ने किसानों को आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि किसान व पशुपालक हमेशा से भाजपा सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता रहा है। हमने गन्‍ने का मूल्य बढ़ाया है। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार अन्नदाता को ऊर्जादाता बनाने के साथ ही अब अन्नदाता को उर्वरक दाता बनाने पर भी काम कर रही है। हम पशुपालकों को दूध के अलावा गोबर से भी कमाई के अवसर दे रहे हैं।
वाराणसी के कपड़ा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान की आधारशिला रखी। उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक नए मेडिकल कॉलेज और ‘नेशनल सेंटर ऑफ एजिंग’ की नींव भी रखी।
 
करखियांव में इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी खुली जीप में सवार होकर पहुंचे, उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। जैसे ही प्रधानमंत्री को ले जा रहा वाहन धीरे-धीरे निर्धारित मंच की ओर आगे बढ़ा, दोनों तरफ एकत्र लोगों ने फूल बरसाए और हाथ हिलाए।
 
प्रधानमंत्री ने भी भीड़ की ओर देखते हुए हाथ हिलाया और भीड़ की ओर हाथ जोड़े, जबकि योगी आदित्यनाथ हाथ जोड़कर खड़े रहे। इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने संत रविदास की एक भव्‍य प्रतिमा का अनावरण किया और संत रविदास की 647वीं जयंती समारोह में भाग लिया। (एजेंसी/वेबदुनिया)
Edited by: Vrijendra Singh Jhala
ये भी पढ़ें
Lok Sabha Elections : ट्रांसजेंडर समुदाय चाहता है राजनीति में पहचान और टिकटों में बड़ा हिस्सा