1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. mehul choksi name removed from interpol red notice list
Written By
Last Updated : मंगलवार, 21 मार्च 2023 (12:51 IST)

मेहुल चोकसी को इंटरपोल से राहत, खरगे ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस’ से हटाए जाने को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंन आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) का इस्तेमाल होता है, लेकिन चोकसी को इंटरपोल से रिहाई दिलवाई जा रही है।
 
खरगे ने ट्वीट किया, 'विपक्षी नेताओं के लिए ईडी-सीबीआई, पर मोदी जी के 'हमारे मेहुल भाई' के लिए इंटरपोल से रिहाई! जब 'परम मित्र' के लिए कर सकते हैं संसद ठप्प, तो 'पुराना मित्र' जिसको किया था 5 साल पहले फरार, भला उसकी मदद से कैसे करें इंकार? डूबे देश के हज़ारों-करोड़, 'न खाने दूंगा' बना जुमला बेजोड़ !
 
उल्लेखनीय है कि पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपए के घोटाले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम इंटरपोल के ‘रेड नोटिस’ से हटा दिया गया है। फ्रांस के लियोन शहर स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में चोकसी द्वारा दायर याचिका के आधार पर यह कदम उठाया गया है।
 
इंटरपोल के रेड नोटिस की वजह से ही चोकसी को 192 सदस्य देशों में भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। नोटिस वापस लेने के बाद वह पुरी दुनिया में यात्रा कर सकेगा।
ये भी पढ़ें
सरकार ने डीजल निर्यात पर अप्रत्याशित लाभ कर बढ़ाकर 1 रुपए प्रति लीटर किया