1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. India in Myanmar repatriated 38 Indian nationals victims of job offers
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (08:21 IST)

38 भारतीयों की घर वापसी, नौकरी के झांसे में म्यांमार में फंसे थे

नई दिल्ली। म्यांमार के म्यावाडी इलाके में अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह द्वारा नौकरी के झांसे में फंसे 38 भारतीयों को गुरुवार को स्वदेश भेजा गया। पिछले महीने म्यावाडी इलाके में फंसे समूह में से 13 को बचाया गया था। म्यांमार और थाईलैंड में भारतीय दूतावासों के संयुक्त प्रयासों के बाद सितंबर में 32 भारतीयों को म्यावाडी से बचाया गया था।
 
म्यांमार में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा कि म्यांमा के म्यावाडी में नौकरी की पेशकश करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के झांसे में फंसे 38 लोगों को म्यांमार में भारतीय दूतावास ने स्वदेश भेज दिया है। दूतावास ने कहा कि वे म्यांमा के यांगून से कोलकाता के लिए रवाना हुए, जहां से वे अपने-अपने मूल स्थानों को जाएंगे।
 
यांगून स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि हम म्यांमा के अधिकारियों और अन्य द्वारा प्रदान की गई सहायता की सराहना करते हैं। हम शेष भारतीय नागरिकों की रिहाई के लिए अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं। इसके साथ हम अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह द्वारा नौकरी की पेशकश के झांसे में नहीं फंसने के खिलाफ लोगों को फिर से आगाह करते हैं।
 
म्यांमार में अब तक कुल 160 भारतीयों को रेस्क्यू किया जा चुका है। हालांकि अभी भी कई लोगों के यहां अपराध गिरोह के चंगुल में फंसे होने की आशंका है।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
Weather Updates: मध्यभारत में तापमान गिरने से बढ़ी ठंडक, दिल्ली-NCR में AQI खराब श्रेणी में