इमरान के गुणगान करने पर BjP ने सिद्धू को लगाई लताड़

Last Updated: रविवार, 10 नवंबर 2019 (17:30 IST)
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने कांग्रेस (Congress) के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पाकिस्तान में आचरण और बयानबाजी को लेकर आज उनकी कड़ी आलोचना की। पार्टी ने नेशनल हेराल्ड अखबार में राम मंदिर पर के फैसले से संबंधित टिप्पणी पर भी कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया है।
भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सिद्धू का पाकिस्तान की सराहना करना तथा इमरान का गुणगान करना और उसी समय भारत के बारे में खराब बोलना।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को
पार्टी में अपने करीबी नेता के व्यवहार के बारे में निर्णय लेना चाहिए। उन्होंने पूछा कि सिद्धू को 14 करोड़ की आबादी वाले सिख समुदाय के बारे में बोलने का अधिकार किसने दिया है। यह दावा करने का अधिकार कांग्रेस नेता को किसने दिया है। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस के विधायक को यह शोभा नहीं देता कि वे इमरान को ‘बब्बर शेर’ और ‘शहंशाह ’ कहकर पुकारें।
उन्होंने करतारपुर गलियारे को खोलने के पाकिस्तान के निर्णय को भारतीयों पर ‘एहसान’ बताने की सिद्धू की टिप्पणी को हास्यास्पद करार दिया। उन्होंने कहा कि इसे ‘एहसान’ कहना स्वीकार्य नहीं है और भाजपा गांधी से इस पर माफी की मांग करती है।
नेशनल हेराल्ड में अयोध्या मामले के फैसले पर आए लेख पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह निराशाजनक है कि इसमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और भारत के उच्चतम न्यायालय के बीच समानता की बात कही गई है। इस लेख का शीर्षक है- ‘अयोध्या फैसले से हमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की याद क्यों आती है।’
उन्होंने कहा कि इस तरह का लेख निंदनीय है। क्या इस लेख के जरिए कांग्रेस पार्टी यह कहना चाहती है कि उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के अनुकूल फैसला दिया है। उन्होंने कहा कि भारत की न्यायिक प्रणाली जैसा पारदर्शी और लोकतांत्रिक न्याय तंत्र दुनिया में कहीं नहीं है।
(वार्ता)




और भी पढ़ें :