UP और उत्तराखंड में कावड़ियों पर हुई पुष्पवर्षा, स्‍वागत से गद्-गद् हुए शिवभक्त...

हिमा अग्रवाल| Last Updated: शनिवार, 23 जुलाई 2022 (11:33 IST)
हमें फॉलो करें
और राज्य में इस समय शिव की भक्ति में सराबोर भोलों का परचम लहराया हुआ है। धर्म नगरी में मीलों तक भगवा रंग और भोले बम, बम-बम सुनाई दे रहा है। 2 साल बाद कांवड़ यात्रा शुरू हुई है। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते इस पर ब्रेक लग गया था। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों ने कांवड़ यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का निर्णय लिया और शिव के भोलों का दोनों राज्यों में जबरदस्त स्वागत हो रहा है। से पुष्प वर्षा की जा रही है।
अपने ऊपर हेलीकॉप्टर से फूल बरसते देख फूले नहीं समा रहे, जैसे ही पुष्प उन पर बरसते हैं, तो वह ताली बजाकर अपनी प्रसन्नता जाहिर कर रहे हैं। उनकी यह प्रसन्नता सरकार को धन्यवाद भी ज्ञापित कर रही है।
Kanwar Yatra" width="630" />

हरिद्वार में हेलीकॉप्टर से आज हर की पैड़ी पर पुष्प वर्षा करके लाखों की तादाद में मौजूद शिवभक्त कांवड़ियों का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी स्वयं हेलीकॉप्टर में बैठकर कांवडियों पर फूल की बारिश कर रहे हैं।

2 दिन पहले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार पहुंचकर कावड़ियों के पैर धोकर उनका स्वागत किया था और कांवड़ियों पर फूल बरसाने की बात भी की। फिलहाल रंगबिरंगी कांवड़ के साथ हर की पैड़ी पर पुष्प वर्षा के दौरान माहौल काफी उत्साहपूर्ण हो गया।

भोले भंडारी के भक्त मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री धामी जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। नंगे पैर कंधे पर कांवड़ लेकर चलते शिवभक्त अपने भव्य स्वागत से गदगद हैं और वह इस कांवड़ यात्रा को ऐतिहासिक बना देना चाहते है।



और भी पढ़ें :