गुजरात के हीरा कारोबारी महेश सवानी ने थामा ‘आप’ का हाथ

Mahesh sawani
Last Updated: रविवार, 27 जून 2021 (14:32 IST)
हमें फॉलो करें
आम आदमी पार्टी (आप) ने गुजरात में एक बड़ा दाव खेला है। रविवार को गुजरात के मशहूर हीरा कारोबारी महेश सवानी ने केजरीवाल की पार्टी ‘आप’ का दामन थाम लिया है। इस मौके पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे, ट्वीट करते हुए सिसोदिया ने लिखा,

गुजरात के सफल उद्योगपति और प्रसिद्ध समाजसेवी महेश सवानी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। महेश भाई का आप परिवार में स्वागत है। गुजरात की राजनीति अब एक नया मोड़ ले रही है

बता दें कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने गुजरात का दौरान किया था। इसके बाद यह सवानी के पार्टी में शाम‍िल होने की खबर आई है।

इस वक्त 70 में से 63 सीट के साथ दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल की सरकार है। केजरीवाल पंजाब से लेकर गुजरात तक अपना दायरा बढ़ा रहे हैं।

केजरीवाल ने बीते दिनों ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। अब इसको लेकर केजरीवाल पार्टी को मजबूत करने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

सूरत के हीराकारोबारी महेश सवानी अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर फ्लैट और कार तक गिफ्ट करते हैं। वो अब तक सैंकड़ों लड़कियों की शादियां करा चुके हैं। निश्चित तौर पर सवानी के आम आदमी पार्टी में शामिल होने से केजरीवाल को मजबूती मिलेगी। सूरत में सवानी की अच्छी पकड़ है।



और भी पढ़ें :