1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Goldy Brar, killing Sidhu Moosawala, was also a crime partner of Lady Don Anuradha
Written By
Last Updated: मंगलवार, 31 मई 2022 (17:55 IST)

सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी लेने वाले ‘गोल्‍डी बरार’ की भी क्राइम पार्टनर थी ‘लेडी डॉन अनुराधा’, जानिए लेडी डॉन की कहानी

पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्‍टर गोल्डी बरार ने ली है। बता दें कि गोल्‍डी बरार का राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा से भी है। गोल्‍डी बरार कनाडा में बताया जाता है, लेकिन वो अनुराधा की मदद से यहां भी अपना अवैध धंधा ऑपरेट कर चुका है। मतलब, कुख्‍यात गोल्‍डी बरार और अनुराधा क्राइम की दुनिया में पार्टनर रह चुके हैं।

जानते हैं कौन है राजस्‍थान की लेडी डॉन अनुराधा और कैसे एक पढ़ी लिखी लड़की बन गई अपराध की दुनिया की सबसे बड़ी डॉन।

अनुराधा राजस्‍थान के सीकर की रहने वाली और पढाई में बहुत ही तेज तर्रार लड़की थी। उसने BCA  यानी बेचलर ऑफ कम्‍प्‍यूटर एप्‍लिकेशन जैसी प्रोफेशनल डिग्री ली थी। लेकिन 9 टू 5 के रूटीन जॉब में उसका मन नहीं लगता था। घरवाले उसे मिंटू कहकर बुलाते और घर में वो सबकी चहेती थी। लेकिन बचपन में ही मां की मौत के बाद वो अकेली रह गई। उसके सिर पर सिर्फ पिता का ही साया रह गया। इस बीच धीरे धीरे घर के हालात खराब हो गए। पिता काम के लिए बाहर चले गए।

ट्रेडिंग में खाई मात
शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में ही शेयर ट्रेडिंग का बिजनेस शुरू किया था। दोनों ने मिलकर कई लोगों के लाखों रुपए ट्रेडिंग में लगवा दिए। लेकिन उसकी किस्‍मत खराब थी, उनका धंधा चौपट हो गया और वे करोड़ों के कर्ज में आकंठ डूब गए। रोज रोज कर्ज मांगने वालों के कॉल्‍स और धमकियां मिलने लगीं। वो अकेली थी, परेशान हो गई। ऐसे में अब अनुराधा के पास कोई रास्‍ता नहीं बचा था। उसे सिर्फ एक ही रास्‍ता नजर आ रहा था अपराध का।  इसी दौरान पति से भी उसके रास्‍ते अलग हो गए।

अनुराधा बन गई मैडम मिंज
अपराध की दुनिया में कदम रखते ही अनुराधा बन गई मैडम मिंज। वो जल्‍दी ही इसी नाम से पहचाने जाने लगी। बाद में वो राजस्थान में लेडी डॉन कहलानी लगी। लोग उसे अनुराधा चौधरी उर्फ अनुराग उर्फ मैडम मिंज के नाम से भी जानते थे।

आनंदपाल के बाद काला जठेड़ी का साथ
जब राजस्‍थान के कुख्‍यात गैंगस्‍टर आनंदपाल से उसकी मुलाकात हुई तो वो अनुराधा उसकी करीबी हो गई। वो गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड बन गई। लेकिन जून 2017 में जब आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया तो अनुराधा एक बार फिर से अकेली हो गई। इसके बाद उसने लॉरेंस की गैंग को जॉइन कर लिया। यहां वो काला जठेड़ी नाम के कुख्‍यात अपराधी के साथ मिलकर गैंग को ऑपरेट करने लगी। कहा जाता है कि काला जठेड़ी के साथ उसने शादी कर ली थी।

अपराध की तिकड़ी ने मचाया उत्‍पात
इसी के साथ अनुराधा का अपराधिक ग्राफ ऊंचा उठता गया। आलम यह था कि अनुराधा, लॉरेंस और गोल्‍डी बरार की तिकड़ी ने मिलकर एक इंटरनेशनल क्राइम गिरोह बना लिया। जो हत्‍या, लूट, जमीनों पर कब्‍जा और सुपारी पर हत्‍याएं करने का काम करता था। हाल ही में पंजाब के पॉपुलर सिंगर सिद्धू मूसावाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी उसी गोल्‍डी बरार ने ली है जो कभी अनुराधा के साथ मिलकर काम करता था। अनुराधा ने काला जठेड़ी के साथ मिलकर करीब 20 लोगों को मौत के घाट उतारा है, खुद दिल्ली पुलिस ने इसका खुलासा किया था, जब अनुराधा और काला जठेड़ी को 31 जुलाई 2021 को पकड़ा गया।