1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. PM Modi impressed by Karanataka woman santoshi
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 31 मई 2022 (15:17 IST)

कर्नाटक की संतोषी से प्रभावित हैं पीएम मोदी, इस तरह ऑफर किया टिकट

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशभर के, विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से ऑनलाइन बातचीत की और किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त के रूप में 21,000 करोड़ रुपए जारी किए। इस अवसर पर उन्होंने कर्नाटक की संतोषी की सराहना करते हुए उन्हें टिकट ऑफर कर दिया।

इस दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के कलबुर्गी की एक महिला संतोषी से कहा कि वह जिस तरह से अपने विचार व्यक्त करती हैं उससे वह प्रभावित हैं और अगर वह भाजपा की कार्यकर्ता होतीं तो वह उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहते।
 
प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ के अवसर पर मंगलवार की सुबह शिमला पहुंचे। वहां, प्रधानमंत्री ने देशभर के, विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की।
 
लद्दाख के एक पूर्व सैनिक ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्हें जल जीवन मिशन और पीएम आवास योजना (ग्रामीण) फायदा हुआ है और योजना का लाभ उठाने में उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।
 
बिहार के बांका जिले की ललिता देवी ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि उन्हें पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत एक पक्का घर और एक शौचालय मिला है। त्रिपुरा के पंकज साहनी ने कहा कि उन्हें ‘वन नेशन, वन कार्ड’ योजना के तहत राशन कार्ड मिला है।
 
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली समा देवी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्हें पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत एक पक्का घर बनाने के लिए एक लाख रुपए मिले और उन्हें किसान सम्मान निधि के तहत एक वर्ष में तीन किस्तों में 6,000 रुपए भी मिले।
ये भी पढ़ें
राज ठाकरे अस्पताल में भर्ती, 1 जून को कूल्हे की सर्जरी