सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Gautam adani know which magic? becomes 2 from 609 number
Written By
Last Updated : मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023 (15:33 IST)

कौनसा जादू जानते हैं गौतम अडाणी? 609 से नंबर 2 हो गए...

कौनसा जादू जानते हैं गौतम अडाणी? 609 से नंबर 2 हो गए... - Gautam adani know which magic? becomes 2 from 609 number
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यूं तो आए दिन उद्योगपति गौतम अडाणी पर निशाना साधते रहते हैं, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अडाणी पर जमकर चुटकी ली और उन्हें 'जादूगर' तक करार दे दिया। उन्होंने सवाल उठाया कि वे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कैसे बन गए? 
 
अपनी भारत जोड़ो यात्रा का उल्लेख करते हुए राहुल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक पूरे देश में कारोबारी गौतम अडाणी की ही चर्चा है। उन्होंने कहा कि 2014 में अडाणी की संपत्ति 8 मिलियन डॉलर थी, लेकिन 2022 के आते उनकी संपत्ति कई गुना बढ़कर 140 मिलियन डॉलर हो गई। 
 
उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अडाणी के पास ऐसा कौनसा जादू है जो कभी 609वें नंबर पर थे, वे तेजी से ऊपर चढ़ते हुए दूसरे नंबर पर पहुंच गए। जिस समय राहुल अडाणी के बारे में बोल रहे थे, उस समय 'मोदी है तो मुमकिन है' जैसे नारे भी लग रहे थे।
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार नहीं चाहती है कि अडाणी मामले पर संसद में चर्चा हो क्योंकि वह डरी हुई है। संसद में इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। अडाणी के बढ़ते साम्राज्य को लेकर उन्होंने कहा कि अडाणी के पीछे कौन सी शक्ति है, इसका भी देश को पता लगाना चाहिए। 
 
हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में अडाणी के नेतृत्व वाले समूह पर फर्जी लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप लगाए जाने बाद अडाणी की कंपनियों के शेयरों की कीमतों में भारी गिरावट आई है।