रोहतक में किसानों ने पूर्व मंत्री सहित भाजपा नेताओं को बनाया बंधक

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 नवंबर 2021 (20:11 IST)
चंडीगढ़। हरियाणा के में शुक्रवार को प्रदर्शनकारी किसानों और ग्रामीणों ने हरियाणा के पूर्व मंत्री समेत भाजपा के कुछ नेताओं को कई घंटों के लिए एक मंदिर परिसर में बंधक बना लिया।

हालांकि, बाद में जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने नेताओं को शाम को मंदिर परिसर से बाहर निकलने दिया।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण का करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने के लिए ग्रोवर भाजपा के अन्य स्थानीय नेताओं के साथ किलोई गांव के मंदिर गए थे। रोहतक के पुलिस उपाधीक्षक सज्जन सिंह ने कहा कि प्रदर्शन समाप्त हो गया है और भाजपा नेता मंदिर परिसर से जा चुके हैं।
इससे पहले दिन में जब ग्रामीणों को भाजपा नेताओं की उपस्थिति के बारे में पता चला तो वे मौके पर पहुंच गए और मंदिर का घेराव कर लिया। प्रदर्शनकारियों ने नेताओं को बाहर नहीं आने दिया। मीडिया में आई खबरों में दावा किया गया कि किसान चाहते थे कि कुछ मुद्दों को लेकर ग्रोवर माफी मांगें।

सज्जन सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारी किलोई गांव में भाजपा नेताओं की मौजूदगी का विरोध कर रहे थे। गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा और उसकी सहयोगी जननायक जनता पार्टी के नेताओं के कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं।
(फाइल फोटो)




और भी पढ़ें :