शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime Minister congratulated on the state's foundation day
Written By
Last Updated : सोमवार, 1 नवंबर 2021 (12:29 IST)

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्यों के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई

मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न राज्यों के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई - Prime Minister congratulated on the state's foundation day
प्रमुख बिंदु
  • राज्यों के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई
  • स्वस्थ एवं सफल जीवन की कामना की
  • एक के बाद एक ट्वीट कर दी बधाई
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, कर्नाटक और आंध्रप्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर इन राज्यों के लोगों को बधाई दी और उनके स्वस्थ एवं सफल जीवन की कामना की।
 
उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर इन सभी राज्यों की प्रगति की भी कामना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणावासियों को राज्य के स्थापना दिवस की ढेरों बधाई। मेरी कामना है कि परंपरा और संस्कृति को सहेजकर रखने वाला यह राज्य विकास के नित नए मानदंड गढ़ता रहे।
 
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! धन्य हैं प्रदेश के नागरिक और राज्य के प्रति इनका समर्पण! आप सबसे यही आग्रह है कि इसी पवित्र एवं समर्पित भाव से आप राज्य की प्रगति एवं उन्नति में योगदान देते रहें। मैं भी आपको वचन देता हूं कि मध्यप्रदेश को देश का श्रेष्ठतम राज्य बनाकर ही विराम लूंगा।
 
#MeraMadhyaPradesh #MadhyaPradesh #MPSthapanaDiwas
 
छत्तीसगढ़ के लोगों को बधाई देते हुए मोदी ने कामना की कि लोकगीत, लोक-नृत्य और कला-संस्कृति के लिए विशिष्ट पहचान रखने वाला यह प्रदेश प्रगति के नए मानदंड स्थापित करे। मध्यप्रदेश को उन्होंने प्राकृतिक संसाधन और कला-संस्कृति से समृद्ध प्रदेश बताया और उसके निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहने की कामना की।
 
आंध्रप्रदेश के लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वहां की जनता कौशल, दृढ़ता और तप के लिए जानी जाती है। उन्होंने कहा कि इसलिए राज्य के लोग कई क्षेत्रों में सफल हैं। मैं कामना करता हूं कि आंध्रप्रदेश के लोग हमेशा खुश, स्वस्थ और सफल रहें। इसी प्रकार प्रधानमंत्री ने कर्नाटक और केरल के लोगों के सफल जीवन और प्रगति की कामना की।
 
उन्होंने कहा कि कर्नाटक राज्योत्सव के विशेष मौके पर मेरी शुभकामनाएं। अपने लोगों के नवोन्मेषी जज्बे की वजह से कर्नाटक ने एक विशिष्ट छाप छोड़ी है। यह राज्य उत्कृष्ट शोध व उद्यमिता में भी अग्रणी है। कामना करता हूं कि आने वाले समय में वह नई ऊंचाइयों को छुए।
 
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि केरल मनोरम दृश्यों और अपने लोगों के परिश्रम के लिए जाना जाता है। मैं उनकी सफलता की कामना करता हूं। उल्लेखनीय है कि आंध्रप्रदेश, मध्यप्रदेश, कर्नाटक और केरल राज्य के रूप में 1956 में अस्तित्व में आए थे जबकि हरियाणा 1966 और छत्तीसगढ़ 2000 में राज्य बने।