चुनाव आयोग ने कहा- मतगणना चल रही है, वेबसाइट पर बाद में अपलोड किए जाएंगे

Last Updated: रविवार, 2 मई 2021 (21:55 IST)
नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने रविवार को कहा कि 4 राज्यों और 1 केंद्रशासित प्रदेश में मतगणना सुचारु रूप से चल रही है, लेकिन इसकी पर रुझान और नतीजों को प्रदर्शित करने में थोड़ा विलंब हुआ, क्योंकि सर्वर ओवरलोड था। आयोग के अधिकारियों ने नतीजों के मंद गति से किए जाने से प्रश्नों के उत्तर में यह टिप्पणी की।
ALSO READ:
प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार की भूमिका से हट जाएंगे, निर्वाचन आयोग पर साधा निशाना

उपचुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने कहा कि सर्वर पर बहुत ज्यादा लोड था, लेकिन मतगणना चल रही थी। के महासचिव उमेश सिन्हा ने बताया कि मतगणना सुचारु से चल रही है और सर्वर का लोड मतणना को प्रभावित नहीं कर सकता।


जैन ने कहा कि मतगणना चल रही है और वेबसाइट को बाद में अपडेट किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि एक बार फिर साबित हुआ कि ईवीएम 'टैम्पर प्रूफ' हैं। जैन ने बताया कि अधिकारियों की तरफ से नतीजों को लेकर कमियां होने की कुछ घटनाएं हुईं, लेकिन ईवीएम को लेकर कुछ बड़ा मसला नहीं हुआ। आयोग के अधिकारियों ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में हुई कथित 'शरारत' पर अदालत जाने की योजना बना रही हैं।
बाद में सूत्रों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से चुनाव से पहले और बाद में लिखे गए कुछ पत्रों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि नतीजों से स्पष्ट संकेत मिलता है कि ईवीएम हमेशा की तरह विश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि ईवीएम को राजनीतिक लड़ाई में नहीं घसीटना चाहिए। (भाषा)



और भी पढ़ें :