शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. ED raids Delhi CM Arvind Kejriwals personal secretarys residence, persons
Last Modified: नई दिल्ली , बुधवार, 7 फ़रवरी 2024 (00:35 IST)

दिल्ली CM के निजी सचिव के घर ED की रेड, 16 घंटे चली पूछताछ, अरविंद केजरीवाल का दावा कुछ नहीं मिला

Arvind Kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के 23 अधिकारियों ने उनके निजी सहायक के आवास पर 16 घंटे तक छापेमारी की लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने यह भी दावा किया कि मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के घरों पर भी छापे मारे गए। लेकिन वहां भी ईडी को कुछ नहीं मिला।
 
केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में आरोप लगाया कि ये आम आदमी पार्टी को कुचलने और उसके सदस्यों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने मंगलवार को केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) बिभव कुमार और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी आप और कुछ अधिकारियों के दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) अनुबंध में कथित अनियमितताओं के माध्यम से लगभग 21 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने के आरोपों के तहत की गई।
 
केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मेरे पीए के घर आज 16 घंटे ईडी के 23 अधिकारियों ने छापेमारी की। गहन छानबीन के बाद उन्हें कुछ नहीं मिला, एक पैसा भी नहीं मिला, कोई ज्वेलरी नहीं या किसी प्रकार की कोई संपत्ति नहीं, कोई कागज नहीं।
 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि स्पष्ट है कि ये सभी छापे और गिरफ्तारियां केवल राजनीतिक द्वेष से, हमें परेशान करने के लिए और आम आदमी पार्टी को कुचलने के लिए की जा रही हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उन्हें (केंद्रीय जांच एंजेसी) जांच शुरू किए हुए 2 साल हो गए हैं। एक भी नया पैसा या कोई सबूत नहीं मिला है। (भाषा)
ये भी पढ़ें
फंड की लड़ाई सड़क पर आई, दिल्ली में आज कर्नाटक और केरल सरकार का प्रदर्शन