शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Chief Minister Shivraj Singh Chouhan will go to Delhi amidst political upheaval in Punjab
Written By
Last Modified: बुधवार, 29 सितम्बर 2021 (20:55 IST)

पंजाब में सियासी उठापटक के बीच दिल्ली जाएंगे CM शिवराज सिंह, राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म...

पंजाब में सियासी उठापटक के बीच दिल्ली जाएंगे CM शिवराज सिंह, राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म... - Chief Minister Shivraj Singh Chouhan will go to Delhi amidst political upheaval in Punjab
भोपाल। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद सियासी भूचाल आ गया है। दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में भी सर‍गर्मियां तेज हो गई हैं। आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

मीडिया पर यह भी खबरें हैं कि वे राज्यसभा भेजे जा सकते हैं और उन्हें कैबिनेट में शामिल कर कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। इस बीच कल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली जा रहे हैं। इसे लकेर राजनीतिक गलियारों में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है।

हालांकि शिवराज सिंह का यह दौरा आधिकारिक रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कल शाम 4 बजे होने वाली मुलाकात में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देवारण्य योजना के बारे में जानकारी देंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज प्रदेश में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति से अवगत कराएंगे। वे प्रधानमंत्री को कैम्पा निधि और डीएमएफ फंड का विकास कार्यों में कैसे बेहतर उपयोग हो, इस विषय पर चर्चा और प्रधानमंत्री से मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज फसलों के उपार्जन, विविधीकरण और कृषि में नवाचार को लेकर प्रधानमंत्री चर्चा से करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज मोदी कैबिनेट द्वारा आज स्वीकृत हुई नीमच-रतलाम रेलवे लाइन के दोहरीकरण के संबंध में प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। मुख्यमंत्री शिवराज प्रधानमंत्री से डिजिटल हेल्थ कार्ड के संबंध में भी चर्चा करेंगे। 
ये भी पढ़ें
Haridwar के आश्रम से खुलेगा Narendra Giri की मौत का रहस्य, Anand Giri को लेकर पहुंची CBI