मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Central government on target of Congress regarding farmers movement
Last Modified: नई दिल्ली , गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (17:14 IST)

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के निशाने पर केंद्र, कहा लोकतंत्र की हत्या कर रही सरकार, जनता देगी जवाब

Rahul Gandhi
Central government on target of Congress regarding farmers movement : कांग्रेस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े खाते और पोस्ट 'ब्लॉक' करने के भारत सरकार के आदेश से सोशल मीडिया मंच 'एक्स' के असहमति जताने के बाद गुरुवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, लेकिन जनता इसका जवाब देगी।

किसान एमएसपी मांगें, तो उन्हें गोली मारो : सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ ने किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े खाते और पोस्ट ‘ब्लॉक’ करने के भारत सरकार के आदेश से गुरुवार को असहमति जताई और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का आह्वान किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘एक्स’ के एक पोस्ट को ‘रिपोस्ट’ करते हुए कहा, किसान एमएसपी मांगें, तो उन्हें गोली मारो- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी (लोकतंत्र की जननी)? जवान नियुक्ति मांगें, तो उनकी बातें तक सुनने से इनकार कर दो- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी?
राहुल गांधी ने कहा, पूर्व राज्यपाल सच बोलें, तो उनके घर सीबीआई भेज दो- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? सबसे प्रमुख विपक्षी दल का बैंक खाता फ्रिज़ कर दो- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? राहुल गांधी ने सवाल किया, धारा 144, इंटरनेट प्रतिबंध, नुकीली तारें, आंसू गैस के गोले- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? मीडिया हो या सोशल मीडिया, सच की हर आवाज़ को दबा देना- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? उन्होंने दावा किया, मोदी जी, जनता जानती है कि आपने लोकतंत्र की हत्या की है और जनता जवाब देगी!
 
भारत सरकार ने शासकीय आदेश जारी किए हैं : कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' के एक पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए आरोप लगाया, लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। 'एक्' ने एक पोस्ट में कहा, भारत सरकार ने शासकीय आदेश जारी किए हैं, जिसके तहत ‘एक्स’ को विशिष्ट खातों और पोस्ट पर कार्रवाई करने की आवश्यकता है, जो अच्छे-खासे जुर्माने और कारावास सहित संभावित दंड के अधीन हैं।
जयराम रमेश ने कहा, आदेश का अनुपालन करते हुए हम केवल भारत में ही इन खातों और पोस्ट पर रोक लगाएंगे, हालांकि हम इन कार्रवाइयों से असहमत हैं और हमारा मानना है कि ये पोस्ट अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दायरे में आनी चाहिए। सूत्रों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के अनुरोध पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े 177 सोशल मीडिया खातों और वेब लिंक को अस्थाई रूप से ‘ब्लॉक’ करने का आदेश दिया है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
बिल गेट्स से मार्क जुकरबर्ग तक, ये मेहमान आएंगे अनंत अंबानी की शादी में, देखिए गेस्‍ट लिस्‍ट