स्वामी रामदेव बने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के सारथी

Author हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020 (23:16 IST)
हरिद्वार। योगगुरू बाबा रामदेव का डंका देश-विदेश में बजता है। उनके अनुयायी हमेशा के आगे पीछे घूमते नजर आते हैं, लेकिन शुक्रवार को बाबा रामदेव भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार पायलट बनकर चर्चाओं में छा गए।

भले ही बाबा हमेशा यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि उनका किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई लिंक नहीं है। उत्तराखंड दौरे पर भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पतंजलि के पहुंचे। जहां स्वामी रामदेव ने बुके देकर उनका स्वागत किया, वहीं आचार्यकुलम के बाल छात्रों ने जेपी नड्डा का तिलक लगाकर स्वागत किया एवं मंगलगीत गाया।
आचार्यकुलम भ्रमण के लिए बाबा रामदेव जेपी नड्डा के कार पायलट बन गए। गाड़ी से पूरा घूमाने के बाद बाबा उनको गाड़ी से खुद पतंजलि योगपीठ लेकर गए। सन 2014 चुनाव के दौरान बाबा रामदेव ने बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए पूरे देश का घूम प्रचार किया था।
दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बिगुल फूंका था, लेकिन 2019 चुनाव से पहले बाबा रामदेव की भाजपा से नाराजगी नजर आई थी, मगर बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पतंजलि पहुंचकर नाराजगी को दूर किया। इसके बाद बाबा रामदेव खुलकर बीजेपी के समर्थन में आ गए थे। यही कारण है कि बाबा रामदेव और भाजपा के रिश्ते काफी गहरे नजर आते हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार पायलट बनकर स्वामी रामदेव भी उत्साहित नजर आए। आचार्यकुलम के साथ पतंजलि में घूमने के बाद जेपी नड्डा ने रामदेव और पतंजलि द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की है।



और भी पढ़ें :