1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Arvind Kejriwal targeted Prime Minister Narendra Modi over the raid
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 अगस्त 2022 (18:52 IST)

PM मोदी पर अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना, छापेमारी को लेकर लगाया यह आरोप...

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि गुजरात विधानसभा चुनाव के कारण दिल्ली के मंत्रियों के खिलाफ जांच एजेंसियों द्वारा हाल में छापेमारी की गई है।
 
केजरीवाल ने यहां विधानसभा में दिए भाषण में कहा कि वह यह साबित करने के लिए दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएंगे कि 'आप' का कोई विधायक नहीं टूटा है। उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी का गुजरात का किला खतरे में है, टूट रहा है। आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के कारण प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) हमारे खिलाफ छापेमारी कर रही है।
 
उन्होंने कहा कि सीबीआई को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर छापे के दौरान एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली।
 
केजरीवाल ने सदन में कहा, निहित स्वार्थों की वजह से अब दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने मणिपुर, गोवा, मध्य प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र में सरकारों को गिरा दिया।
 
दिल्ली विधानसभा के एक विशेष सत्र को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि विधायकों को खरीदने के लिए भाजपा जीएसटी संग्रह, पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा अब तक 277 विधायकों को खरीद चुकी है।
 
उन्होंने आरोप लगाया, दिल्ली के उपराज्यपाल ने अब हमारे स्कूलों की जांच शुरू की है। वे स्कूलों और अस्पतालों में किए जा रहे अच्छे कामों को रोकना चाहते हैं।(भाषा)
ये भी पढ़ें
मांडू शहर ने सर्वश्रेष्ठ विरासत स्थल के लिए पर्यटन का पुरस्कार जीता