कश्मीर में लापता 5 युवक हिरासत में, 1 आतंकी बना, 4 बनने जा रहे थे

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: शुक्रवार, 28 मई 2021 (16:26 IST)
जम्मू। सुरक्षाबलों ने कश्मीर में उन 5 युवकों को पकड़ा है जिनमें से 4 आतंकी गुटों में शामिल होने जा रहे थे और एक आतंकी बन भी चुका था।
कुलगाम पुलिस ने सेना सहित अन्य सुरक्षाबलों की मदद से दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। शोपियां का रहने वाला यह आतंकी हाल ही में में शामिल हुआ था। सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए विशेष तलाशी अभियान के दौरान इस आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी पहचान शाकिर अहमद निवासी इमाम साहिब शोपियां के तौर पर हुई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शाकिर के घर से लापता होने के बाद से ही पुलिस तलाश कर रही थी। उन्हें शक था कि वह आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। विश्वसनीय सूत्रों से उन्हें यह जानकारी मिली कि शाकिर आतंकी संगठन में शामिल हो गया है और इस समय जिला कुलगाम के फ्रिसाल यारीपोरा में छिपा हुआ है।

इसी तरह पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा कुज्जर गांव से चार अन्य युवकों को भी गिरफ्तार किया है। वे सभी घरों से लापता थे और आतंकी गुटों में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेना की 1 आरआर और पुलिस के संयुक्त दल ने सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया और एक ठिकाने में छिपे इन युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए युवकों में शोपियां का जाकिर अयूब मलिक, कुलगाम के यारीपोरा के आशिक अहमद हाजम (24), बासित रियाज हाजम (17), ओविस गुलजार तांत्रे (19) शामिल हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। उन्होंने शंका जाहिर की है कि ये युवक आतंकी संगठन में शामिल होकर ट्रेनिंग पाने के लिए सीमा पार जाने की फिराक में थे।



और भी पढ़ें :