शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 3,300 kg of drugs seized from Gujarat
Last Updated :दिल्ली/पोरबंदर , बुधवार, 28 फ़रवरी 2024 (14:41 IST)

NCB और आतंकवादरोधी दस्ते ने जब्त की मादक पदार्थ की अब तक सबसे बड़ी खेप, तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़

5 विदेशियों को भी गिरफ्तार किया

NCB और आतंकवादरोधी दस्ते ने जब्त की मादक पदार्थ की अब तक सबसे बड़ी खेप, तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ - 3,300 kg of drugs seized from Gujarat
3,300 kg of drugs seized from Gujarat: भारतीय नौसेना (Indian Navy), गुजरात आतंकवादरोधी दस्ते और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट के पास अरब सागर में एक नौका से 3,300 किलोग्राम मादक पदार्थ (drugs) जब्त किया और इस संबंध में 5 विदेशियों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों का कहना है कि अब तक की किसी भी कार्रवाई में जब्त किए गए मादक पदार्थ की यह सबसे बड़ी खेप है।

 
क्या बोले गृहमंत्री अमित शाह : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस संयुक्त कार्रवाई को ऐतिहासिक सफलता और देश को मादक पदार्थ मुक्त बनाने की दिशा में केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण बताया है। अधिकारियों ने बताया कि जब्त किए गए मादक पदार्थों में 3,089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम 'मेथामेफटामाइन' और 25 किलोग्राम 'मॉर्फिन' शामिल हैं।

 
मादक की पदार्थ की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप : नौसेना ने सोशल मीडिया मंच पर पोस्ट में कहा कि किसी भी कार्रवाई में जब्त किए गए मादक की पदार्थ की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप है। एनसीबी के साथ मिलकर भारतीय नौसेना के मिशन के तहत तैनात निगरानी तंत्र के सम्मलित प्रयासों से यह संभव हुआ।
 
मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ : दिल्ली में एनसीबी ने कहा कि एजेंसियों के संयुक्त दल ने एक और अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और देश में अब तक की सबसे अधिक विदेशी जब्ती (मात्रा के लिहाज से) की। नौका से गिरफ्तार किए गए पांचों लोगों के या तो ईरानी या पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह है। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उनके पास से नागरिकता का कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है। अधिकारी ने प्रतिबंधित सामग्री की कीमत नहीं बताई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 किलो चरस की कीमत सात करोड़ रुपए है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
Live Updates : हिमाचल विधानसभा में पास हुआ बजट, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित