केंद्रीय मंत्री एल मुरूगन ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, निर्विरोध जीत तय

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 (15:13 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में राज्यसभा की एक सीट पर हो रहे चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ एल मुरूगन ने मंगलवार को अपना दाखिल कर दिया। मुरूगन को राज्यसभा के लिए नामांकन कराने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल एवं गृहमंत्री नरोत्म मिश्रा भी विधानसभा पहुंचे। पार्टी नेताओं के साथ मुरूगन ने रिटर्निंग अफसर के सामने अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के लिए भोपाल पहुंचे एल मुरूगन पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं से भेंट की और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उनका आशीर्वाद लिया। मुरुगन ने राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत सहित पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की।
मुरूगन का निर्विरोध जीतना तय है क्योंकि कांग्रेस पहले ही के लिए अपना उम्मीदवार उतराने से इंकार कर दिया है। एल मुरुगन को कुछ माह पहले ही तमिलनाडु प्रदेश भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया था, इसके बाद उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है। मुरुगन वर्तमान में किसी भी सदन के सदस्य नही हैं। केंद्रीय मंत्री बनने के 6 माह के अंदर उन्हें लोकसभा या राज्यसभा का सदस्य बनना जरूरी है।

गौरतलब है कि कर्नाटक के राज्यपाल बनाए गए प्रदेश से राज्यसभा सांसद थावरचंद गहलोत ने इस्तीफा दे दिया है। थावरचंद गहलोत के राज्यसभा सदस्य से दिए गए इस्तीफे से रिक्त हुए सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है।



और भी पढ़ें :