मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Mamata Banerjee to file nomination from Bhawanipur seat
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 10 सितम्बर 2021 (09:10 IST)

भवानीपुर सीट के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी, कौन देगा भाजपा से चुनौती?

भवानीपुर सीट के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी, कौन देगा भाजपा से चुनौती? - Mamata Banerjee to file nomination from Bhawanipur seat
भवानीपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज भवानीपुर सीट से नामांकन दाखिल करेगी। सभी की नजरें इस बात पर लगी हुई है कि इस सीट पर भाजपा की ओर से उन्हें कौन चुनौती देगा?
 
ममता को नंदीग्राम सीट पर तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में गए दिग्गज नेता सुभेंदु अधिकारी से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में मुख्यमंत्री बने रहने के लिए छह माह के भीतर उनके लिए सदस्यता ग्रहण करना जरूरी है।
 
भवानीपुर को भी ममता बनर्जी की सीट माना जाता है। वे 2 बार यहां से चुनाव जीत चुकी है। ममता ने यह सीट सोवन्देब चट्टोपाध्याय के लिए छोड़ दी थी। सोवन ने चुनाव जीतने के बाद ममता के लिए यह सीट खुद ही खाली कर दी थी।
 
पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने भाजपा किसे चुनाव मैदान में उतारेगी इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। कहा जा रहा है कि पार्टी प्रिंयका टिबरेवाल को चुनाव मैदान में उतार सकती है। 
 
उल्लेखनीय है कि भवानीपुर सीट समेत बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।
ये भी पढ़ें
भवानीपुर के चुनाव मैदान में ममता बनर्जी, इन बड़ी खबरों पर आज सबकी नजर...