शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Taliban appoint deputy ministers, No woman in Afghan government
Written By
Last Modified: मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 (15:20 IST)

तालिबान ने जारी की उप मंत्रियों की सूची, किसी भी महिला को नहीं मिली जगह

तालिबान ने जारी की उप मंत्रियों की सूची, किसी भी महिला को नहीं मिली जगह - Taliban appoint deputy ministers, No woman in Afghan government
काबुल। तालिबान ने मंगलवार को उप मंत्रियों की एक सूची की जारी की, जिसमें किसी भी महिला का नाम शामिल नहीं है। इस महीने की शुरुआत में मंत्रियों के चयन के दौरान भी मंत्रिमंडल में किसी महिला को शामिल नहीं किया गया था। इसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना हुई थी।
 
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में यह सूची पेश की। उप मंत्रियों की सूची से संकेत मिलता है कि तालिबान पर अंतरराष्ट्रीय आलोचना का कोई असर नहीं है और वे अपने कट्टरवादी रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।
 
तालिबान ने अपने वर्तमान मंत्रिमंडल को एक अंतरिम सरकार के रूप में तैयार किया है, यह सुझाव देते हुए कि परिवर्तन अब भी संभव है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या कभी चुनाव होंगे या नहीं।
 
मुजाहिद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा, इसमें हजारा जैसे जातीय अल्पसंख्यकों के सदस्य शामिल किए गए हैं और महिलाओं को बाद में शामिल किया जा सकता है।
ये भी पढ़ें
जम्मू कश्मीर में सेना का हेलिकाप्टर क्रैश, दोनों पायलट शहीद