मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Rain increases cold in Madhya Pradesh
Written By
Last Updated :भोपाल , सोमवार, 27 नवंबर 2023 (12:42 IST)

Rain In MP: मध्य प्रदेश में मावठे ने बढ़ाई ठंडक, ओलावृष्टि की भी आशंका

Rain In MP: मध्य प्रदेश में मावठे ने बढ़ाई ठंडक, ओलावृष्टि की भी आशंका - Rain increases cold in Madhya Pradesh
Rain In MP: मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश (rain) होने के बाद हवा में हल्की ठंडक है और मौसम विभाग ने सोमवार को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की आशंका जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 'ऑरेंज' अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सोमवार को पश्चिम और पूर्वी मप्र के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है।
 
झाबुआ और बड़वानी में भारी वर्षा : सोमवार सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में झाबुआ जिले में सबसे अधिक 110.3 मिमी (करीब साढ़े 4 इंच) बारिश हुई जबकि बड़वानी जिले में 109 मिमी (करीब 4 इंच) बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने बताया कि पश्चिमी मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल शहर में क्रमश: 51 मिमी और 3.6 मिमी बारिश हुई।
 
कई हिस्सों में पारा नीचे गिरा : उन्होंने बताया कि बड़वानी जिले के 9 इलाकों में 64.5 से 115.5 मिमी के बीच भारी बारिश हुई। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मप्र के कई हिस्सों और राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई। हुसैन ने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर अधिक बारिश होने की उम्मीद है। मंगलवार से बारिश संबंधी गतिविधियां मंद पड़ सकती हैं। बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारा कुछ डिग्री नीचे गिर गया जिससे दिन का मौसम थोड़ा ठंडा हो गया।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta