सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. There will be rain in Delhi-NCR and snowfall in the mountains
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , गुरुवार, 23 नवंबर 2023 (08:49 IST)

Weather Updates: मौसम में होगा बदलाव, दिल्ली-NCR में होगी वर्षा व पहाड़ों पर बर्फबारी

Weather Updates: मौसम में होगा बदलाव, दिल्ली-NCR में होगी वर्षा व पहाड़ों पर बर्फबारी - There will be rain in Delhi-NCR and snowfall in the mountains
Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (capital Delhi) सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है तथा ठंड का इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह खुशखबरी है कि बहुत जल्द ही मौसम में बदलाव आएगा। आईएमडी (IMD) के बुलेटिन में कहा गया है कि 25 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम और पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इससे दिल्ली-NCR (Delhi-NCR) में वर्षा होगी व पहाड़ों पर बर्फबारी (snowfall) होने की संभावना है।
 
आईएमडी के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम बदलेगा। साथ ही उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बदलेगा। इससे 27-28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है।
 
दिल्ली-एनसीआर में होगी बारिश या बूंदाबांदी : दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है। दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में 24 नवंबर से मौसम बदल सकता है। 24, 25, 26 और 27 नवंबर को आसमान में बादलों की आवाजाही हो सकती है। 23 से 26 नवंबर के दौरान सुबह के वक्त धुंध भी नजर आ सकती है। दिल्ली में 27 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का तगड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है जिसके चलते अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।
 
मैदानी इलाकों में  होगी वर्षा : आईएमडी के अनुसार 27-28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना है। 24 नवंबर तक तमिलनाडु, केरल, माहे और दक्षिण कर्नाटक में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ अधिकांश जगहों पर हल्की बारिश होगी।
 
आज कैसा रहेगा मौसम? : स्काईमेट वेदर (skymet weather) के अनुसार आज गुरुवार को तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। लक्षद्वीप और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तटीय आंध्रप्रदेश, तटीय ओडिशा और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश संभव है। गोवा, दक्षिणी कोंकण और गोवा के साथ-साथ दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में भी हल्की बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट हल्की बारिश संभव है।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
कपूरथला में निहंगों की गोलीबारी में पुलिसकर्मी की मौत