बालाघाट में नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की गोली मारकर की हत्या, मुख्यमंत्री ने परिजनों को नौकरी और 5 लाख देने की घोषणा की

Author विकास सिंह| Last Updated: शनिवार, 13 नवंबर 2021 (14:51 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। के जिले के बैहर थाने के मालाखेड़ी गांव में नक्सलियों ने कायराना हरकत करते हुए दो निर्दोष ग्रामीणों की निर्ममता पूर्वक हत्या की है। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने बैहर तहसील के मालखेड़ी गांव के निवासी संतोष और जगदीश यादव को अगवा कर उनको बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद नक्सलियों ने शव को गांव के बाहर फेंककर फरार हो गए।


नक्सलियों ने ग्रामीणों की हत्या क्यों कि इसके कारणों का अब तक इसके कारणों का पता नहीं चल सका लेकिन पिछले दिनों बालाघाट में ईनामी महिला नक्सली के पुलिस में मुठभेड़ में मारे जाने को भी ग्रामीणों की हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है।

वहीं बालाघाट में नक्सलियों के द्वार ग्रामीण की हत्या के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास पर उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि नक्सलियों की कायराना हरकत से नक्सलियों का असली चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नक्सली हिंसा को समाप्त करने के लिए हमारा अभियान पूरी दृढ़ता से जारी रहेगा। पूरी स्थिति की
समीक्षा की है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है। मृतक ग्रामीणों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।





और भी पढ़ें :