विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में अमला और स्टेन को मिला मौका

Last Updated: शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 (17:49 IST)
जोहानसबर्ग। अनुभवी हाशिम अमला और तेज गेंदबाज को आईसीसी के लिए गुरुवार को घोषित 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है लेकिन सलामी बल्लेबाज रीजा हैंडरिक्स और ऑलराउंडर को इंग्लैंड का टिकट नहीं मिल सका।

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए अमला के वनडे टीम में जगह बनाने को लेकर सबसे अधिक अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन चयनकर्ताओं ने उनके अनुभव पर भरोसा जताया। अमला के टीम में शामिल होने से साफ है कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैंडरिक्स को बाहर रहना होगा।

उम्मीद के मुताबिक फाफ डू प्लेसिस को की कप्तानी सौंपी गई है जबकि एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर के तौर पर क्विंटन डी काक शामिल किए गए हैं जबकि उनके चोटिल होने की स्थिति में डेविड मिलर बैकअप होंगे। मिलर को इस वर्ष श्रीलंका दौरे में जगह दी गई थी। टीम में ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को जगह नहीं मिली है जो मौजूदा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं।

आईपीएल में खेल रहे अन्य दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में दिल्ली के कैगिसो रबाडा और चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर भी विश्व कप टीम में शामिल हैं। दोनों गेंदबाज आईपीएल में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल हैं।

 

और भी पढ़ें :