वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने घोषित की टीम, आमिर को नहीं मिली जगह

Last Updated: शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 (17:53 IST)
कराची। 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज को इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने जा रहे आईसीसी विश्व कप के लिए गुरुवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी भी विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। जोरदार बल्लेबाजी करने वाले आसिफ अली भी टीम में स्थान नहीं बना पाए हैं।

आमिर विश्व कप टीम में तो जगह नहीं बना पाए हैं, लेकिन वे विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वन-डे सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे।

आमिर वही गेंदबाज हैं जिन्होंने दो साल पहले इंग्लैंड में ही चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ मैच विजयी प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बाद से उनके प्रदर्शन में गिरावट आती गई और वे चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से 101 ओवर में 92.60 के औसत से मात्र 5 विकेट ही ले पाए हैं जो बेहद खराब प्रदर्शन है।
विश्व कप के लिए टीमें भेजने की अंतिम समय सीमा 23 अप्रैल है, लेकिन टीमें 23 मई तक अपने टीम में परिवर्तन कर सकती हैं।

पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है : फखर ज़मान, इमाम-उल-हक़, आबिद अली, बाबर आज़म, शोएब मालिक, मोहम्मद हफ़ीज़ (फिटनेस पर निर्भर), सरफ़राज़ अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन आफरीदी, जुनैद खान, मोहम्मद हसनैन, हैरिस सोहैल।

 

और भी पढ़ें :