विराट कोहली इंटरनेट पर सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले क्रिकेटर

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 अप्रैल 2019 (23:47 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विराट कोहली एक सर्वेक्षण में पर सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले क्रिकेटर हैं। यह सर्वेक्षण मार्च 2018 से लेकर फरवरी 2019 तक के तथ्यों पर आधारित है।
इस सर्वेक्षण में पाठकों द्वारा बिताए गए अधिकांश समय के विजेता के रूप में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत विजेता बने हैं। प्रमुख खोजपरक प्लेटफार्म ताबुला का यह तथ्य 45 करोड़ पाठक, 190 हज़ार लेखों, चार अरब पेज व्यूज और पढ़ने के 3.3 अरब मिनट के विश्लेषण के बाद जारी किया गया है।

सर्वेक्षण के अनुसार 10 करोड़ से भी अधिक पाठकों ने भारतीय टीम के कप्तान विराट को पढ़ने के लिए चुना जबकि 1.2 करोड़ पाठकों ने ऋषभ पंत को चुना। इसके अलावा क्रिस गेल को 55 लाख, राशिद खान को 54 लाख और केन विलियमसन को 48 लाख लोगों ने चुना। ये 5 क्रिकेटर पाठकों की प्रमुख पांच पसंद रहे।
सूची में 45 लाख पाठकों की पसंद के साथ दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीलीवियर्स, 23 लाख के साथ न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एंड्र्यू टाई 5 लाख, भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 85 हज़ार और सिद्धार्थ कौल 5 हज़ार पाठकों की पसंद के साथ शामिल हैं। विराट दूसरे स्थान पर मौजूद पंत से आठ गुणा ज्यादा आगे हैं।
पाठकों द्वारा बिताए गए अधिकांश समय की बात करें तो इस सूची में युवा खिलाड़ी पंत बहुत आगे है। डाटा के अनुसार पंत पाठकों द्वारा पूरे वर्ष लगातार पढ़े गए और इस साल फरवरी में लगभग 600,000 हिट के साथ अचानक इस डेटा में वृद्धि देखी गई।

 

और भी पढ़ें :