2nd टेस्ट मैच में इंग्लैंड जीत के करीब, द. अफ्रीका 4 विकेट पर 170 रनों पर

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 जनवरी 2020 (18:14 IST)
केपटाउन। ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस का महत्वपूर्ण विकेट लेकर मंगलवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ाए। दक्षिण अफ्रीका ने 5वें और अंतिम दिन लंच तक 4 विकेट पर 170 रन बनाए हें और उसे जीत के लिए अभी 268 रन की दरकार है।

स्पिनर डॉम बेस ने लंच से 30 मिनट पहले डुप्लेसिस का महत्वपूर्ण विकेट लिया जिन्होंने स्वीप करने के प्रयास में स्क्वायर लेग पर खड़े जो डेनली को आसान कैच थमाया। डु प्लेसिस ने 19 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज पीटर मलान 83 रन पर खेल रहे हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका को ड्रॉ के लिए पूरे दिन बल्लेबाजी करनी होगी। जीत दक्षिण अफ्रीका की पहुंच से काफी दूर है और इसलिए उसकी कोशिश मैच को ड्रॉ कराने की होगी। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 438 रन का लक्ष्य रखा है। अगर दक्षिण अफ्रीका इसे हासिल कर लेता है तो यह विश्व रिकॉर्ड होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने सुबह 2 विकेट पर 126 रन से खेलना शुरू किया। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने नाइटवाचमैन केशव महाराज (5) को शुरू में पगबाधा आउट कर दिया था लेकिन वह डु प्लेसिस थे जिनका विकेट इंग्लैंड के लिए अधिक महत्वपूर्ण था। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट 107 रन से जीता था और इंग्लैंड श्रृंखला बराबर करने की कवायद में लगा है।


और भी पढ़ें :