Marnus Labuschagne के दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया ने 454 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया

पुनः संशोधित शनिवार, 4 जनवरी 2020 (18:03 IST)
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने के दोहरे की बदौलत शनिवार को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 454 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में ने सतर्क शुरुआत की।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लाबुशेन ने सिडनी में 215 रन की पारी खेलकर अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे दिन चाय से पहले सिमट गई।

जवाब में न्यूजीलैंड ने सतर्क शुरुआत करते हुए अंतिम सत्र में एक भी विकेट गंवाए बिना स्टंप तक 63 रन बना लिए। कप्तान टॉम लैथम 26 और मेलबर्न टेस्ट के शतकवीर टॉम ब्लंडेल 34 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।
दिन लाबुशेन के नाम रहा जिन्होंने 199 रन के स्कोर पर 20 मिनट तक पसीना बहाया। लेकिन कोलिन डि ग्रैंडहोम पर चौका लगाकर अपना पूरा किया।

उन्होंने यह उपलब्धि 363 गेंद में पूरी की जिसमें 19 चौके और एक छक्का जड़ा था। इस तरह उन्होंने अपने 185 रन के पिछले टेस्ट रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जो पिछले साल नवंबर में ब्रिसबेन में पाकिस्तान के खिलाफ बना था।

लाबुशेन 1104 रन बनाकर पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे और उन्होंने साल की शुरुआत भी इसी फॉर्म से की। लेग स्पिनर टोड एस्टल ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया।

लाबुशेन का दोहरे शतक पूरा होने के समय कप्तान टिम पेन दूसरे छोर पर थे, लेकिन वह 35 रन पर डि ग्रैंडहोम का शिकार बने। पेन ने लाबुशांगे के साथ 79 रन की भागीदारी निभाकर ऑस्ट्रेलिया को 400 रन के पार कराया।

ऑस्ट्रेलिया ने सुबह 3 विकेट पर 283 रन से शुरुआत की। दिन के पहले ही ओवर में मैथ्यू वेड स्पिनर विल समरविले की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में आउट हो गए और रात के 22 रन के स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ सके। मेलबर्न टेस्ट के शतकवीर ट्रेविस हेड (10) मैट हैनरी का शिकार बने। हैनरी शुक्रवार को बायें अंगूठे में फ्रेक्चर के बावजूद गेंदबाजी कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलियाई जंगल में सबसे विनाशकारी आग लगी है जिसमें कम से कम 20 लोगों ने जान गंवा दी है। धुंए के कारण हवा की गुणवत्ता और दृश्यता प्रभावित होगी जिससे अंपायर के फैसले के बाद खेल निलंबित किया जा सकता है। लेकिन अभी तक मैदान के ऊपर आसमान साफ है।


और भी पढ़ें :