गजब क्रिकेटर, हर छक्के पर 250 डॉलर का दान

पुनः संशोधित शनिवार, 4 जनवरी 2020 (16:33 IST)
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने गजब की देशभक्ति का परिचय दिया है। देश के जंगल में लगी आग के मद्देनजर उन्होंने घोषणा की है कि बिग बैश लीग में उनके द्वारा मारे गए हर छक्के पर 250 डॉलर यानी करीब 18 हजार रुपए का दान करेंगे।
लिन ने ट्‍वीट कर कहा कि बिग बैश लीग में इस वर्ष उनके द्वारा मारे गए हर छक्के पर वे ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी के लिए रेडक्रॉस को 250 डॉलर दान करेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत से एथलीट, खिलाड़ी और अन्य लोग देश में आई इस भीषण आपदा से लड़ रहे हैं और लोगों और संपत्ति को बचाने के प्रयास कर रहे हैं, वे वाकई असली हीरो हैं।
उल्लेखनीय है कि दक्षिण-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भीषण आग लगी है। सरकार ने तीसरी बार आपातकाल की घोषणा की है। हजारों लोग घरों से पलायन कर गए हैं तथा अभी तक तीन दमकलकर्मियों समेत 18 लोगों की मौत हो चुकी है। न्यू साउथ वेल्स और पड़ोसी स्टेट विक्टोरिया में इस हफ्ते 8 लोगों की मौत हो गई।
आपातकाल की वजह से लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है और वाहनों में ईंधन डलवाने के लिए लंबी कतार लगानी पड़ रही हैं। है। इसी आपदा के मद्देनजर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। वे 14 से 16 जनवरी तक भारत दौरे पर आने वाले थे।


और भी पढ़ें :