Team india का पलटवार, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: शुक्रवार, 17 जनवरी 2020 (22:27 IST)
राजकोट। तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने पहलटवार करते हुए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी में जौहर दिखाए और फिर गेंदबाजी में कहर बरपाते हुए ऑस्ट्रेलिया को पस्त कर दिया। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 340 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 49.1 ओवर में 304 रनों सिमट गई। तीसरा मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।
इस मैच में कुल 644 रन बने लेकिन दोनों टीमों में से कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं जमा पाया। भारतीय पारी में जहां शिखर धवन 4 रन से शतक चुके तो ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान स्टीवन स्मिथ 2 रन से शतक चूके। के लिए धवन के अलावा केएल राहुल ने 80, विराट कोहली ने 78 और रोहित शर्मा ने 42 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहला 10 विकेट से जीता था और डेविड वॉर्नर के साथ एरॉन फिंच ने नाबाद शतक जड़े थे लेकिन यह जोड़ी आज जल्दी ही टूट गई। वॉर्नर को 15 रन पर ही मोहम्मद शमी ने पैवेलियन भेज दिया। फिंच भी 33 रनों पर रवींद्र जड़ेजा के शिकार बने। मैदान पर जब तक स्मिथ थे, तब तक ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें जिंदा थी लेकिन 98 रनों पर वे कुलदीप यादव की गेंद बर बोल्ड हो गए।
मिडिल ऑर्डर में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन
ने 46 और एस्टन एगर ने 25 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 77 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट आपस में बांटे। जसप्रीत बुमराह के हिस्से में 9.1 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देने के बाद 1 विकेट आया।
शिखर धवन बहादुर योद्धा :
ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क सबसे ज्यादा महंगे गेंदबाज रहे। 10 ओवर में 78 रन लुटाने के बाद भी उनकी झोली खाली रही जबकि दूसरे खर्चीले गेंदबाज केन रिचर्डसन 73 रन देने के बाद 2 विकेट लेने में सफल रहे। इस मैच में भारत ने अपनी रणनीति बदली और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को लय पकड़ने के पहले ही कुटाई कर डाली। शिखर की पसलियों में गेंद लगने के बाद भी वे बहादुर योद्धा की तरह मैदान में डटे रहे।
का विकेट बेहद आसान :दूसरे वनडे के लिए जो विकेट तैयार किया गया है, वह बल्लेबाजों के अनुकूल दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि केएल राहुल ने 153.84 के स्ट्राइक रेट से 6 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 52 गेंदों में 80, धवन ने 90 गेंदों पर 96 और विराट कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली।


और भी पढ़ें :