राजकोट मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, ऋषभ पंत टीम से बाहर

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जनवरी 2020 (20:11 IST)
राजकोट। भारत के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में हुए पहले वनडे में तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद सिर पर लगने के बाद शुक्रवार को होने वाले दूसरे वनडे से बाहर हो गए हैं और उनके तीसरे मैच में खेलने को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है।
पंत मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में बल्लेबाजी कर रहे थे कि भारतीय पारी के 44वें ओवर में उन्होंने कमिंस की बाउंसर पर शाट मारने का प्रयास किया लेकिन तेजी से उठी गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट से टकराकर उछल गई।

गेंद लगने के बाद उन्‍हें चक्‍कर आ रहे थे और वे ऑस्‍ट्रेलिया की बल्‍लेबाजी के दौरान विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह लोकेश रहगुल ने विकेटकीपिंग की। पंत के हेलमेट पर लगकर हवा में उछली गेंद को एश्‍टन टर्नर ने लपक लिया।

पंत ने 33 गेंदों में 28 रन बनाए। पंत को सिर पर गेंद लगने के बाद मैदान पर तुरंत उपचार की जरूरत नहीं पड़ी थी और वे खुद से अकेले ही ड्रेसिंग रूम चले गए, लेकिन दोनों पारियों के बीच ब्रेक के दौरान उनकी समस्‍या का पता चला। ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के 2 ओवर बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पंत के बारे में सबसे पहले जानकारी दी।

बीसीसीआई ने बताया है कि पंत दूसरे वनडे से बाहर हो गए हैं और तीसरे मैच में उनकी उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी कि वे इलाज से कितने ठीक हो पाते हैं। बीसीसीआई ने पंत के लिए किसी विकल्प की घोषणा नहीं की है जिससे साफ है कि कीपिंग की जिम्मेदारी राहुल ही संभालेंगे। पंत अब बेंगलुरु में एनसीए जाएंगे, जहां तीसरा वनडे खेला जाना है।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :