पहले वनडे मैच में बड़ा हादसा, ऋषभ पंत के सिर में चोट, केएल राहुल ने संभाली कीपिंग

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (18:36 IST)
मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे सीरीज के पहले मैच में आज वानखेड़े स्टेडियम में बड़ा हादसा हो गया। जब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज (Rishbh Pant) बल्लेबाजी कर रहे थे, तब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की तेज गेंद पर वे घायल होकर आउट हो गए। फिलहाल मैदान पर पंत की जगह (KL Rahul) विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का लक्ष्य मिला है।
वानखेड़े स्टेडियम में उक्त हादसा 44वें ओवर में हुआ, जब ऋषभ पंत 28 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। पैट कमिंस गेंदबाजी पर थे और इस ओवर की दूसरी गेंद उन्होंने पटकी हुई फेंकी, जो पंत के ग्लब्स को स्पर्श करती हुई हेलमेट पर जा लगी। एश्टन टर्नर ने हेलमेट से टकराकर आए कैच को लपक लिया।


कमिंस की गेंद बहुत तेज थी, जिसके कारण पंत को हेलमेट के भीतर सिर में चोट लग गई। इस वक्त पंत चिकित्सकों की देखरेख में हैं। उन्होंने 33 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। भारत ने 43.2 ओवर में पंत के रूप में जब सातवां विकेट गंवाया, तब स्कोर 217 रन था।

टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर धराशायी हो गई। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करने जब मैदान पर पहुंचे, तब वहां विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल मौजूद थे। जाहिर है कि पंत की चोट गंभीर है।


भारतीय पारी के बाद बीसीसीआई का बयान सामने आया, जिसमें कहा गया कि ऋषभ पंत के हेलमेट पर बल्लेबाजी करते समय गेंद लगी जिससे परेशानी हो रही थी। उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला है। पंत अभी निगरानी में हैं। उनके स्थान पर क्षेत्ररक्षण के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी मनीष पांडे मैदान पर उतरे।



और भी पढ़ें :