• Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. PCB notice to Rauf on withdrawing his name from Australia Test series
Written By
Last Modified: बुधवार, 6 दिसंबर 2023 (13:44 IST)

PCB का ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लेने पर रऊफ को नोटिस

PCB का ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लेने पर रऊफ को नोटिस - PCB notice to Rauf on withdrawing his name from Australia Test series
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने Haris Rauf, Usama Mir और Zaman Khan को BBL में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) देते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से नाम वापस लेने वाले रउफ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
 
पीसीबी की मंजूरी मिलने के बाद तीनों खिलाड़ी 28 दिसंबर तक बीबीएल में खेल सकेंगे। बोर्ड ने कहा है कि ‘खिलाड़ियों के कार्यभार और राष्ट्रीय पुरुष टीम के भविष्य के दौरे के कार्यक्रम’ को ध्यान में रखते हुए यह मंजूरी दी गई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है।
 
उल्लेखनीय है कि सात दिसंबर को (Big Bash League) बीबीएल 2023-24 का पहला मैच खेला जाएगा। इन खिलाड़ियों के पास सिर्फ 28 दिसंबर तक बीबीएल में खेलने की अनुमति है। ऐसे में उसामा और रऊप मेलबर्न स्टार्स के लिए केवल पांच ही मैच खेल पाएंगे। वहीं जमान भी सिडनी थंडर्स के लिए इतने ही मैच खेल सकेंगे।
 
बोर्ड ने कहा, “पीसीबी समझता है कि कार्यभार प्रबंधन के साथ-साथ इस मसले से जुड़े हुए सभी पक्षों के लिए यह एक संतुलित निर्णय है। इसमें सभी हितधारकों का ध्यान रखा गया है।”
 
वहीं मेलबर्न स्टार्स की टीम अभी से ही रऊफ के स्थान पर खिलाड़ी ढूंढने कर दिया है। उन्होंने ऑली स्टोन को अभ्यास सत्र के लिए बुलाया था। स्टोन को उनकी टीम में शामिल किया जा सकता है।
 
रऊफ के हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलने के फैसले से नाराज पीसीबी के कई सदस्यों उनकी आलोचना भी की है। इसी संदर्भ में उन्होंने रऊफ को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।
 
ये भी पढ़ें
जैसी करनी, वैसी भरनी......बांग्लादेश का खिलाड़ी हुआ अजीबो गरीब तरीके से आउट [VIDEO]