• Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Glenn Maxwell says Will play the IPL until I can't walk anymore
Written By
Last Modified: बुधवार, 6 दिसंबर 2023 (13:08 IST)

जब तक चलने के काबिल न रहूं तब तक खेलूंगा आईपीएल

मैक्सवेल ने जताया भारत और आईपीएल के लिए प्यार, कहा आईपीएल ने उनके लिए बहुत कुछ बदला है

जब तक चलने के काबिल न रहूं तब तक खेलूंगा आईपीएल - Glenn Maxwell says Will play the IPL until I can't walk anymore
Glenn Maxwell IPL : ऑस्ट्रेलियाई मास्टर ब्लास्टर Glenn Maxwell, जिन्होंने विश्व कप में अद्भुत दोहरा शतक बनाया था और जिनकी टीम ने World Cup Final में टीम इंडिया को हराकर छठी बार वनडे विश्व कप जीता था, उन्होंने कहा कि वे तब तक IPL खेलना चाहते हैं जब तक वह चल नहीं सकते।

उनका कहना है कि आईपीएल में खेलना उनके लिए काई फायदेमंद साबित हुआ है और वह इसके लिए आभारी हैं। T20 World Cup अगले साल जून में है, आईपीएल के ठीक बाद और आस्ट्रेलियाई टीम इसे भी जीतने का लक्ष्य रखेगी, यही कारण है कि Mitchell Starc जो 2015 से IPL में नहीं खेल रहे हैं, इस साल खेलेंगे।

भारत से स्वदेश लौटने के बाद एक सप्ताह तक आराम करने के बाद, मैक्सवेल गुरुवार रात Gabba में Brisbane के खिलाफ Big Bash League के शुरुआती मैच में मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) का नेतृत्व करेंगे।
 
 
क्या कहा मैक्सवेल ने?
मैक्सवेल ने एएपी से कहा ,‘‘ आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलता रहूंगा । जब तक मैं चल सकता हूं , आईपीएल खेलता रहूंगा ।’’
 
उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे पूरे कैरियर में आईपीएल का काफी योगदान रहा है । जिन लोगों से मैं मिला हूं या जिन कोचों के मार्गदर्शन में खेला है । जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेला हूं । इससे मुझे बहुत फायदा मिला है ।’’
 
उन्होंने कहा ,‘‘ आपको एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ दो महीने खेलने का मौका मिल रहा है । दूसरे मैच देखते समय उनसे बात कर पा रहे हैं । इससे ज्यादा सीखने का मौका क्या हो सकता है ।’’
मैक्सवेल का मानना है कि अगले साल US और West Indies में होने वाले T20 World Cup से पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आईपीएल खेलना चाहिए ।
 
उन्होंने कहा ,‘‘ उम्मीद है कि कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे । यहां वेस्टइंडीज के समान हालात होंगे और गेंद स्पिन लेगी ।’’
 
कैसा रहा अब तक ग्लेंन मैक्सवेल का आईपीएल करियर
IPL में Glenn Maxwell, RCB (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलते हैं। वे जब भी IPL Auction में रहे हैं, उनकी नीलामी बड़े नंबर में होती है। उनके लिए टीमें करोड़ों रूपए खर्च करने के लिए तैयार रहती हैं।

Glenn Maxwell ने अपने IPL Career में अभी तक कुल 124 मैच खेले हैं, जिनमें 26.40 की औसत, और 157.62 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 2719 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 18 अर्धशतक भी लगाए हैं. इसके अलावा मैक्सवेल ने आईपीएल के दौरान गेंदबाजी में भी 31 विकेट हासिल किए हैं। 
ये भी पढ़ें
PCB का ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लेने पर रऊफ को नोटिस