पाकिस्तानी क्रिकेटरों को World Cup में पत्नियों को साथ रखने की अनुमति नहीं

Last Updated: शुक्रवार, 24 मई 2019 (19:21 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आईसीसी के दौरान अपनी पत्नियों या परिवार के अन्य सदस्यों को साथ रखने की अनुमति नहीं दी गई है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नई नीतियों के अनुसार जिस भी खिलाड़ी का परिवार या उनकी पत्नी विश्व कप के लिए जाना चाहते हैं, उन्हें के लिए अलग से रहने के सभी इंतजाम खुद ही करने होंगे।

माना जा रहा है कि पीसीबी ने खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान केवल खेल पर ध्यान देने के मद्देनजर यह फैसला लिया है। हालांकि हैरिस सोहेल को विशेष तरजीह देते हुए निजी कारणों से परिवार को साथ रखने की अनुमति दी गई है।
हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई द्विपक्षीय सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को अपने परिवार को साथ रखने की अनुमति दी गई थी, लेकिन पाकिस्तानी टीम के प्रबंधक ने अब खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान नई नीति के हिसाब से चलने की हिदायत दी है।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ही पीसीबी से विदेश में सीरीज के दौरान पत्नियों को साथ रहने देने की अनुमति देने के लिए जोर दिया था जिससे सीरीज के दौरान भी उनकी पत्नियां साथ रहती थीं। हालांकि विश्व कप में इसकी अनुमति नहीं होगी। हाल में इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की सीरीज में पाकिस्तानी टीम को 0-4 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है।
पाकिस्तान विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत विंडीज के खिलाफ 31 मई को करेगा। वह इंग्लैंड एंड वेल्स में 7 विभिन्न स्टेडियमों में 9 मैच खेलेगा।

 

और भी पढ़ें :