पंत को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता, उसके समर्थन के लिए खड़े हैं : कोहली

पुनः संशोधित गुरुवार, 5 दिसंबर 2019 (17:23 IST)
हैदराबाद। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को का करते हुए कहा कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को अलग-थलग महसूस नहीं करने देंगे।

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहने और कमजोर विकेटकीपिंग के कारण पंत को पिछले कुछ समय में आलोचना का सामना करना पड़ा है। हाल में डीआरएस को लेकर खराब फैसलों के कारण भी उन्हें निशाना बनाया गया और कई पूर्व खिलाड़ियों ने कहा है कि उनके पास खुद को साबित करने के लिए अब अधिक समय नहीं है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला से पहले हालांकि कोहली ने 22 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज का समर्थन किया है।

कोहली ने कहा, ‘हमें निश्चित तौर पर ऋषभ की क्षमता पर भरोसा है। जैसा कि आपने कहा, यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी भी है कि वह अच्छा प्रदर्शन करे लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम उस पर दबाव नहीं बनाएं, उसका समर्थन करें। उसे समर्थन मिलना चाहिए और अगर आपको समर्थन नहीं मिलता को यह अपमानजनक होता है।’

उन्होंने कहा, ‘जैसा कि हाल में रोहित (शर्मा) ने कहा, उसको अकेला छोड़ने की जरूरत है, वह मैच विजेता है। एक बार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आप उसे बिलकुल बदले हुए रूप में देखोगे। उसे इतना अलग-थलग नहीं किया जाना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन ही नहीं कर पाए। हम यहां उसकी मदद के लिए हैं।’

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी।




और भी पढ़ें :