टीम इंडिया ही ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में दे सकती है मात : वॉन

पुनः संशोधित सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (17:12 IST)
एडिलेड। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का मानना है कि केवल ही ऑस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान पर पराजित कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को पाकिस्तान को दूसरे डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच में पारी और 48 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली थी। इस मैच में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने तिहरा शतक लगाया था जबकि मार्नस लाबुचांगे, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने कमाल का प्रदर्शन कर पाकिस्तान को लगभग एकतरफा अंदाज में हराया।

वॉन ने ट्विटर पर लिखा, इस ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसकी परिस्थितियों में हराने का माद्दा केवल भारतीय टीम के पास है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया ने इस क्लीन स्वीप के साथ नंबर एक पर चल रही विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के साथ अपना अंतर कम कर लिया है। भारत के पास अब तक 360 अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया 176 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया ने 2-2 से एशेज सीरीज को ड्रॉ कराया था जबकि अपने घरेलू सत्र की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर क्लीन स्वीप दर्ज कर स्थिति मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दोनों मैचों में पारी से जीत दर्ज की है।

ऑस्ट्रेलिया अब घरेलू मैदान पर पड़ोसी न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। भारतीय टीम वर्ष 2020 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलेगी। कप्तान विराट के नेतृत्व में भारत फिलहाल नंबर एक टेस्ट टीम है जिसने अपनी आखिरी 7 टेस्ट सीरीज जीती हैं। भारत ने इस वर्ष जनवरी में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर टेस्ट सीरीज जीती थी।


और भी पढ़ें :