न्यूजीलैंड अंडर 19 टीम का बांग्लादेश दौरा रद्द, बांग्लादेश ने भी दिया सकारात्मक जवाब

Last Updated: सोमवार, 1 अप्रैल 2019 (20:31 IST)
वेलिंगटन। क्रिकेट बोर्ड ने अंडर-19 क्रिकेट टीम के इस महीने होने वाले के दौरे को रद्द कर दिया है। यह फैसला क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिदों में हुए हमले के चलते लिया गया है जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई थी।
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा कि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड दोनों इस बात सहमत हुए हैं कि इस घटना से प्रभावित देशों में से एक में आयु वर्ग की टीम को भेजना असंवेदनशील और अनुचित होगा।

ग्रेग ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों के चलते हमने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से बेहद अफसोस व्यक्त किया है जिसके कारण हमें सयुंक्त रूप से यह निर्णय लेना पड़ा। बांग्लादेश बोर्ड ने इस मामले को समझा है तथा उदार जवाब भी दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ऐसे हालात में और कुछ नहीं केवल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का सम्मान करता है तथा भरोसा करता है कि इस निर्णय से दोनों देशों की मित्रता बढ़ेगी और क्रिकेट के माध्यम से दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के संदेश के जवाब में कहा है कि वह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड तथा देश के शांतिप्रिय लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है। ग्रेग ने हालांकि साथ ही कहा कि दोनों देश अंतरराष्ट्रीय और ये दौरे समेत सभी स्तर पर द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बांग्लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम सितंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करके इसकी शुरुआत करेगी।
उल्लेखनीय है कि पिछले महीने क्राइस्टचर्च की 2 मस्जिदों पर हुए हमले के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सदस्य घटनास्थल से केवल 50 मीटर दूरी पर थे। घटना के बाद टीम का न्यूजीलैंड कर दिया गया था।

 

और भी पढ़ें :