गोलीबारी में बाल-बाल बची बांग्लादेश की क्रिकेट टीम स्वदेश लौटी

पुनः संशोधित रविवार, 17 मार्च 2019 (19:17 IST)
ढाका। में क्राइस्टचर्च गोलीबारी में बाल-बाल बची बांग्लादेश की क्रिकेट टीम शनिवार देर रात स्वदेश लौट आई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीटर पर टीम के सुरक्षित स्वदेश लौटने की जानकारी दी।
पर शुक्रवार को हुए हमले के बाद के न्यूजीलैंड दौरे को रद्द कर दिया गया था। इस हादसे में मेहमान टीम के खिलाड़ी सुरक्षित बच गए, लेकिन हमले में लगभग 49 लोगों की मौत हुई है और 48 घायल हुए।
हेग्ले ओवल के नजदीक बांग्लादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने वाली थी तभी मस्जिद पर हमला हो गया। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च टेस्ट बांग्लादेश
क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के साथ विचार विमर्श करने के बाद रद्द कर दिया गया है।

जिस समय मस्जिद में यह हमला हुआ, पूरी बांग्लादेश की टीम अपनी बस में मौजूद थी और इस घटना की चश्मदीद भी बनी। खिलाड़ियों को पहले कुछ देर तक बस में ही रोक दिया गया, लेकिन फिर सभी बस से उतरकर भागते हुए ग्राउंड तक पहुंचे। थोड़ी देर बाद खिलाड़ियों को वापिस उनके होटल ले जाया गया।
बांग्लादेश की क्रिकेट टीम शुक्रवार को जिस समय नमाज़ के लिए मस्जिद जा रही थी, तब टीम का कोचिंग स्टाफ होटल में ही मौजूद था जबकि टीम के प्रमुख कोच स्टीव रोड्स ग्राउंड पर मौजूद थे। लिट्टन दास और नईम हसन भी उस समय होटल में मौजूद थे, जिन्हें फोन कर होटल में ही रूकने की जानकारी दी गई।


 

और भी पढ़ें :