Love story : सबसे अनोखी है इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की प्रेम कहानी, केस लड़ रही वकील को ही बना लिया दुल्हनिया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 28 फ़रवरी 2020 (16:48 IST)
अब तक आपने क्रिकेटरों की कई अनोखी प्रेम कहानियां सुनी होंगी, लेकिन जो कहानी पाकिस्तानी क्रिकेटर की है, वह बहुत अचरज भरी है, जिसकी कोई सपने में भी कल्पना नहीं कर सकता। इस कहानी का नायक है क्रिकेटर और नायिका वकील। क्रिकेटर का लड़ते लड़ते वकील साहिबा उसे इतनी पसंद आ गई कि उसने अपनी दुल्हन बना डाला।
यह अजीबोगरीब प्रेम कहानी पाकिस्तान के ख्यात क्रिकेट की है। आमिर इंग्लैंड में जब मैच फिक्सिंग के आरोपों में सजा काट रहे थे, तब उन्हें अपनी ही वकील से ही प्यार हो गया।
इंग्लैंड में 2010 में में फंसने के कारण मामले की सुनवाई चल रही थी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ ने तत्कालीन कप्तान सलमान बट्ट के कहने पर जान-बूझकर नोबॉल डाली थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आमिर पर 5 साल का बैन लगाया गया था।
आमिर ने अपना मुकदमा पाकिस्तानी मूल की को सौंपा। सुनवाई के दौरान दोनों को प्यार हो गया और उन्होंने शादी भी कर ली। हालांकि दोनों ने शादी को छुपाए रखा। आमिर के मुश्किल समय में नरगिस ने उनका साथ नहीं छोड़ा। जेल में सजा काटने के बाद आमिर पाकिस्तान आए और 2014 में दोनों रीति-रिवाज के साथ निकाह कर लिया।
प्रतिबंध के बाद शानदार वापसी : मोहम्मद आमिर ने 17 की उम्र में पाकिस्तान क्रिकेट के चमकते हुए सितारे बन गए थे। उनकी तेज रफ्तार का हर कोई दीवाना था। 2009 में आमिर को पाकिस्तान जर्सी पहनकर मैदान में उतरने का मौका मिला, लेकिन एक साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्पॉट फिक्सिंग के चलते उन पर लगा दिया गया।
‍प्रतिबंध के बाद आमिर ने शानदार वापसी की। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमिर ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को जीत दिलवाई।
(Photo courtesy: Twitter)




और भी पढ़ें :