ट्रंप का माइकल वॉन ने उड़ाया मजाक, सचिन के बाद देखें फखर जमान के नाम का उच्चारण कैसे करते हैं वे?

Trump-Sachin
Last Updated: बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (07:42 IST)
के में अमेरिकी राष्ट्रपति को दी गई स्पीच के कई मजेदार पोस्ट इंटरनेट पर लगातार पोस्ट हो रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने मजाकिया अंदाज में कहा 'अब मैं और इंतजार नहीं कर सकता कि के नाम का गलत उच्चारण करने के बाद पाकिस्तान के के नाम का उच्चारण कैसे करते हैं?

सोमवार को डोनाल्ड ट्रम्प ने अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में आयोजित 'नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत पहुंचे थे और यहां आते ही सुर्खियों में आ गए। उन्होंने 1 लाख 10 हजार दर्शक क्षमता वाले दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में अपना जो संबोधन दिया, उसी के बाद वे ट्‍विटर पर छा गए।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने भाषण में कई विषयों पर बोलने के साथ ही बॉलीवुड और क्रिकेट को भी कवर किया। अपने भाषण में ट्रंप ने भारत के 2 क्रिकेट दिग्गजों सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम का जो उच्चारण किया, उसमें वो फंस गए। ट्रंप ने सचिन को 'सोओचिन
तेंदुलकॉर' (Soochin Tendolkar) और कोहली को 'विरोट कोली’ (Virot Kolee) कहा।
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल वॉन ने भी ट्रम्प के गलत व्यवहार के मद्देनजर एक रोचक ट्वीट को साझा किया। वॉन ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान जाने के लिए @realDonaldTrump का इंतजार न करें और देखें कि उन्होंने फखर जमान का उच्चारण कैसे किया.. !!!
इसके बाद तो ट्‍विटर पर लोगों की प्रतिक्रिया की बाढ़-सी आ गई और कई रोचक ट्‍वीट पोस्ट किए गए। से लेकर केविन पीटरसन तक- सभी ने भारतीय क्रिकेटरों के नाम का उच्चारण करने के लिए ट्रम्प पर कटाक्ष किए। वॉन ने सचिन तेंदुलकर पर कटाक्ष करने की कोशिश में एक और ट्वीट किया।


और भी पढ़ें :