ट्रंप और उनकी पत्नी ने गांधीजी के साबरमती आश्रम में कुछ भी नहीं खाया

Last Updated: मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020 (00:37 IST)
अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी ने सोमवार दोपहर में में गांधीजी के साबरमती आश्रम के अपने दौरे के दौरान कुछ भी नहीं खाया। ट्रंप और उनकी पत्नी के आश्रम दौरे के दौरान जलपान के लिए गुजराती व्यंजन खमण सहित विभिन्न चीजों का इंतजाम किया गया था। यह जानकारी आश्रम के ट्रस्टी ने दी।
ट्रंप और उनकी पत्नी अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से तक के अपने रोडशो के बीच में करीब 15 मिनट के लिए आश्रम गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्रम में ट्रंप और उनकी पत्नी का स्वागत किया।

साबरमती आश्रम के ट्रस्टी कार्तिकेय साराभाई ने कहा, यात्रा पर आए प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के लिए कुछ खाने की चीजों की व्यवस्था की गई थी लेकिन ट्रंप और उनकी पत्नी ने आश्रम के अपने दौरे के दौरान कुछ भी नहीं खाया।

ट्रंप परिवार के लिए जलपाल के लिए खाने-पीने की कई चीजों का इंतजाम किया गया था। इनमें प्रसिद्ध गुजराती व्यंजन खमण, ब्रोकली और कॉर्न समोसा, एप्पल पाई, काजू कतली और कई तरह की चाय शामिल थीं।

साराभाई ने कहा, हमने प्रतिनिधिमंडल में शामिल अधिकारियों के लिए कई तरह के खाद्य पदार्थों का इंतजाम किया था। हालांकि किसी भी गणमान्य व्यक्ति ने नहीं खाया। आश्रम के दौरे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के लिए मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की ओर रवाना हुए।



और भी पढ़ें :