सचिन का नाम लेते हुए ट्रंप ने कर दी बड़ी गलती, वायरल हुआ वीडियो, ICC ने भी किया ट्रोल

sachin tendulkar
Last Updated: मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020 (18:05 IST)
अमेरिका के राष्ट्रपति की भारत यात्रा की जितनी चर्चा है, उससे कहीं अधिक सुर्खियां खेल जगत में के में 'नमस्ते ट्रंप' (Namaste Trump) में उनके भाषण में (Sachin Tendulkar) के नाम का उच्चारण करने के कारण हो रही है।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के ट्‍विटर पर मोटेरा स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर की जगह सोओचिन तेंदुलकॉर (Soochin Tendolkar) कहने वाला डोनाल्ड ट्रंप का प्रफुल्लित करने वाला वीडियो होने लगा।

दरअसल ट्रंप ने अपने भाषण में कई शब्दों का उच्चारण गलत किया, मसलन...चायवाला (मोदी) को 'चीवाला' कहा तो फिल्म शोले को वह 'शोजे' कह बैठे। यही नहीं, उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को सोओचिन तेंदुलकॉर और विराट कोहली को 'विराट कोली' कहा। आश्चर्य की बात थी कि तब भी स्टेडियम में जमा 1 लाख 10 हजार लोग तालियां पीट रहे थे।
दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भले ही तालियां पीटी जा रहीं हो लेकिन मैदान के बाहर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेटर सचिन के नाम का उच्चारण अपने अंदाज में करने के कारण सोशल मीडिया पर दिग्गज क्रिकेटर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और उन्होंने ट्रंप की खिंचाई करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने ट्‍वीट करते हुए ट्रंप को ट्रोल किया। उन्होंने ब्रिटिश टीवी होस्ट पियर्स मोर्गन को संबोधित करते हुए लिखा कि कृपया अपने साथी को कहें कि दिग्गजों के नाम का उच्चारण करते समय कुछ रिसर्च कर लें।'
उधर सचिन तेंदुलकर के नाम के गलत उच्चारण पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) भी थोड़ी मस्ती करने से पीछे नहीं हटी। उसने अपनी वेबसाइट और ट्‍विटर पर सचिन का नाम बदलते हुए एक वीडियो पोस्ट करते हुए तस्वीर को कैप्शन के साथ सोओचिन तेंदुलकॉर को पोस्ट किया, Sach, Such, Satch, Sutch, Sooch-Anyone know?
आईसीसी ने आगे यूजर्स पर छोड़ दिया कि वे क्या प्रतिक्रिया देते हैं। आईसीसी के ट्‍वीट पर मजेदार प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई।
एक यूजर ने लिखा 'जितना मैं उच्चारण पर हँसा, मुझे उम्मीद नहीं थी कि एक अंतर्राष्ट्रीय शासी निकाय इस पर मज़ाक करेगा। 'एक ने लिखा 'आईसीसी भी मजे लेने लग गई है आजकल।'


और भी पढ़ें :